Bihar News : राजद के साथ कांग्रेस और वामदलों ने भी नीतीश सरकार के शपथ ग्रहण समारोह का किया बहिष्कार

पटना 16 नवंबर। बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ ही कांग्रेस और वामपंथी पार्टियों ने भी श्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में आज बनने जा रही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार करने की घोषणा की है ।

राजद के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर शपथ ग्रहण समारोह के बहिष्कार के पार्टी के निर्णय की जानकारी दी गई है । ट्वीट में कहा गया है ,”राजद शपथ ग्रहण का बायकॉट करता है। बदलाव का जनादेश एनडीए के विरुद्ध है। जनादेश को ‘शासनादेश’ से बदल दिया गया । बिहार के बेरोजगारों,किसानो,संविदाकर्मियों, नियोजित शिक्षकों से पूछे कि उनपर क्या गुजर रही है । एनडीए के फर्ज़ीवाड़े से जनता आक्रोशित है। हम जनप्रतिनिधि है और जनता के साथ खड़े है ।”

एक अन्य ट्वीट में राजद की ओर से कहा गया है, “बिहार में दो मजबूरों की मजबूर सरकार बन रही है । एक शक्तिविहीन, शिथिल और भ्रष्ट प्रमाणित हो चुके मजबूर मुख्यमंत्री । दूसरा चेहराविहीन और तन्त्र प्रपन्च को मजबूर वरिष्ठ घटक दल । इनकी मजबूरी हैं- (1) राजद का जनाधार और (2) तेजस्वी प्रसाद यादव को अपना सर्वाधिक प्रिय नेता स्वीकार कर चुका बिहार ।”

कांग्रेस के विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि बिहार की जनता ने बदलाव के संकल्प के साथ विधानसभा चुनाव में वोट किया, लेकिन सरकार के निर्देश पर प्रशासनिक तंत्र ने महागठबंधन की जीत को हार में बदलने की साजिश की। उन्होंने कहा कि बिहार के जनमत की चोरी की गई। जिस सरकार ने जनता के जनादेश को बदलने की साजिश की वैसी सरकार की शपथ में शामिल होने का कोई मतलब नहीं है।

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले) के राज्य सचिव कुणाल ने कहा कि उनकी पार्टी ने भी राजग सरकार के शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार किया है। भाकपा-माले के अलावा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने भी शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार किया है ।

गौरतलब है कि श्री नीतीश कुमार आज शाम 4:30 बजे राजभवन में आयोजित सादे समारोह में सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। श्री कुमार के साथ उनके मंत्रिमंडल के कुछ सदस्य भी शपथ लेने वाले हैं ।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *