Bihar news : गया जंक्शन पर ट्रेन की कोच में लगी भीषण आग

गया, 27 दिसंबर , 27 दिसंबर। गया जंक्शन पर कोचिंग यार्ड में खड़ी एक ट्रेन के कोच में सोमवार की सुबह आग लग गई। आग इतनी भयावह थी कि देखते ही देखते इस ट्रेन के कई कोच को आग ने अपनी चपेट में ले लिया। घटना के बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई। फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। आग लगने का कारणों का पता नहीं चल पाया है। घटना के बाद स्थानीय रेल प्रशासन की टीम और रेलकर्मियों ने आग बुझाने की कोशिश की,लेकिन सफल नहीं हुए तो फायर बिग्रेड की टीम को बुलाना पड़ा। बताया गया गया जंक्शन के पिलग्रिम साइड में लगी आइसोलेशन ट्रेन के कोच में आग लगी है।

बता दे कि इस घटना के कुछ दिन पहले गया जंक्शन के पास रेल थाना के सामने सर्कुलेटिंग एरिया में लगे स्विफ्ट डिजायर कार में भी आग लग गई थी। यह कार आर्म्स एक्ट के तहत रेल थाना की पुलिस ने जब्त किया था। उसी दिन गया जंक्शन के आरएमएस कार्यालय के ठीक सामने परित्यक्त रेल भवन के कमरे में भी आग लग गई थी। जिसमें रखे कई सामान जल कर राख हो गए थे। जिसकी जांच भी अभी पूरी नही हुई है कि आग कैसे लगी थी। फिलहाल सोमवार को आइसोलेशन ट्रेन के कोच में लगी आग के कारणों का भी पता नहीं चल पाया है। रेल परिसर में एक के बाद दूसरी और तीसरी आग लगने की घटना के बात रेल प्रशासन की चिंता बढ़ा दी है।

गया के फायर स्टेशन पदाधिकारी अरविंद कुमार ने बताया कि सोमवार की सुबह 9:28 में आग लगने की सूचना मिली। 9:37 में टीम रवाना हुई। उन्होंने कहा कि 10:48 में आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया। एक कोच को नुकसान हुआ है। वहीं, बाकी कोंच को आग से बचा लिया गया।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *