Bihar News : डेहरी में वूल स्पिनिंग ट्रेनिग सेंटर का शुभारम्भ इसी वर्ष : शहनवाज हुसैन

पटना/डेहरी -आन -सोन, 13 सितंबर । बिहार सरकार में भाजपा कोटे से उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन ने डेहरी चैंबर ऑफ कॉमर्स और शाहाबाद कैट के स्थानीय एक होटल के सभागार में आयोजित जनसंवाद में रविवार देर रात कहा कि बिहार में रोहतास जिले के डेहरी सुअरा हवाई अड्डे के बियाडा की भूमि पर वूल स्पिनिंग ट्रेनिंग सेंटर का शुभारम्भ इस वर्ष के अंत तक हो जाएगा ।टेक्सटाइल्स पार्क का भी शुभारम्भ जल्द होगा ।डेहरी डालमियानगर आने वाले वर्षो में पुनः उद्योग का केंद्र बिंदु बनेंगे ।बड़े पैमाने पर यहां छोड़े बड़े उद्योग लगेंगे ।

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि स्वरा हवाई अड्डे में बियाड़ा के क्रय किए गए भूमि में लगभग 10 करोड़ की लागत वूल स्पैनिंग ट्रेनिंग सेंटर के भवन का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। इस वर्ष के अंत तक वहां ट्रेनिंग सेंटर प्रारंभ कर दिया जाएगा ।राज्य का यह एकला ट्रेनिंग सेंटर होगा । देश के अन्य राज्यों के टेक्सटाइल्स कारखानों में बिहार के सर्वाधिक 70 फीसद मजदूर कार्यरत है ।उनके प्रतिभावों का उपयोग बिहार के टेक्सटाइल्स उद्योग के विकास में लिया जाएगा । राज्य में जल्द ही टेक्सटाइल्स पॉलिसी की घोषणा की जाएगी ।

उद्योग मंत्री ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार हर समय बिहार की तरक्की के लिए सोचते है । राज्य में उद्योगों को बढ़ावा देने को आधरभूत सरचनाओं को विकसित कर लिया गया है ।सड़क ,बिजली ,पानी आदि की व्यवस्था हो गई है ।अब उद्योग के विकास और रोजगार को सरकार काम कर रही है ।उन्होंने कहा कि रोहतास जिले की धरती का सपना साकार होने जा रहा है। आने वाले वर्षो मे यह इलाका औद्योगिक हब के रूप में विकसित होगा। जिसे लोग याद करेंगे। बिहार में निवेश की अपार संभावनाएं है। देश के बड़े उद्यमियों को प्रदेश में आमंत्रित किए जा रहा है। निवेशक सकारात्मक विकास की सोच के साथ यहां आने को तैयार हैं। ।

उन्होंने राज्य में मुख्यमंत्री के बदलने की अटकलों पर विराम लगाया। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार पूरे पांच साल चलेगी। उन्होने साफ किया कि युवा उद्यमी योजना के बिचौलियों को जेल का रास्ता दिखाया जाएगा। जनसंवाद का शुभारम्भ राष्ट्रीय गान से हुआ।डेहरी चैंबर ऑफ कॉमर्स और कैट शाहाबाद के अध्यक्ष बबल कश्यप ने मंत्री व अन्य अतिथियों का स्वागत किया ।

जनसंवाद में राइस मील की समस्याएं, पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने की भी मांग की गई। रोहतास जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष सचिदानंद प्रसाद ने जिले में सरकार के एमएसएमई योजना में उद्योग लगाने और बिहार मुख्यमंत्री उद्यमी योजना में आ रही समस्याओं पर ज्ञापन सौंपा।उधमी संजय सिंह बाला ने डालमियानगर के एएसआई अस्पताल को पुनर्जीवित करने की मांग की ताकि मजदूरों को उसका लाभ मिल सके। जनसंवाद में एमएलसी निवेदिता सिंह ,पूर्व विधायक सत्य नारायण सिंह ,पार्टी के प्रदेश मंत्री अजय यादव, नगर अध्यक्ष संजय गुप्ता, समेत भारी संख्या में व्यवसाई और उद्यमी मौजूद थे।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *