Bihar News : गोपालगंज में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत

पटना, 3 नवंबर । बिहार के गोपालगंज जिले में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत संदिग्ध हालात में हो गई।

घटना मोहम्मदपुर क्षेत्र की है। परिजन खुद इस बात की जानकारी दी है जबकि प्रशासन की ओर से तीनों की शराब पीने से मौत की वजह को गलत बता रहा है। गोपालगंज के एसडीपीओ ने तीन लोगों की मौत की पुष्टि की है।

मृतक में एक का नाम संतोष साह है। संतोष के परिजन ने बताया कि संतोष ने शराब पी थी जिसके बाद तबीयत बिगड़ी और फिर बाद में उसकी मौत हो गई। जिसका गांव वालों ने समर्थन किया है ।

गांव के लोगों का कहना है कि शराब पीने से 3 लोगों की मौत हुई है जबकि चार-पांच लोग अभी भी बीमार हैं । इनका इलाज मोतिहारी के अस्पताल में चल रहा है।डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने शराब पीने से तीनों की हुई मौत को गलत बताते हुए कहा कि मृतकों में एक की मौत का कारण नेचुरल डेथ है। गोपालगंज के डीएम में डॉ. नवल किशोर चौधरी ने कहा है कि 2 लोगों की मौत संदिग्ध है और हम इसकी जांच कर रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि शराबबंदी के बावजूद बिहार में जहरीली शराब से मौत की खबर समय-समय पर सामने आती रही है। गोपालगंज में जहरीली शराब से मौत का यह पहला मामला नहीं है।इसी साल फरवरी महीने में मुजफ्फरपुर के कटरा में 5 लोगों की मौत जहरीली शराब से हुई थी। मुजफ्फरपुर के मनिहारी में ही 26 फरवरी को 2 लोगों की मौत जहरीली शराब से हुई जबकि वैशाली के राजापाकर में एक व्यक्ति की मौत शराब पीने की वजह से हुई। नवादा के अंदर भी 16 लोगों की मौत जहरीली शराब से होने की घटना हो चुकी है। पश्चिम चंपारण के लोरिया में इसी साल जुलाई महीने में 16 लोगों की मौत जहरीली शराब की वजह से हुई। बेगूसराय के बखरी में भी दो लोगों की जान जहरीली शराब से इसी साल होली के बाद जा चुकी है। 2021 में 13 अलग-अलग घटनाओं में जहरीली शराब से 66 लोगों की मौत बिहार में हो चुकी है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *