Bihar News Update : देश के विकास में बिहार का महत्वपूर्ण स्थान : सीतारमण

पटना 22 अक्टूबर : केंद्रीय वित्त मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता निर्मला सीतारमण ने आज कहा कि देश की प्रगति में बिहार का महत्वपूर्ण स्थान होगा और इसके लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को विधानसभा के चुनाव में विजयी बनाकर प्रदेश में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार बनानी है।

श्रीमती सीतारमण ने यहां पार्टी के बिहार मामलों के प्रभारी भूपेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे, नित्यानंद राय एवं आर. के. सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री राधामोहन सिंह, बिहार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार और पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव की मौजूदगी में पार्टी का पांच सूत्री लक्ष्य, ग्यारह संकल्प के साथ ही आत्मनिर्भर बिहार का रोडमैप 2020-25 का लोकार्पण करने के बाद कहा कि इस बार के चुनाव में फिर से राजग को जिताकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में राज्य को विकास के मार्ग पर आगे बढ़ाना है। डबल इंजन की सरकार होगी तो देश की प्रगति में बिहार का महत्वपूर्ण स्थान होगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि भाजपा जो कहती है उसे करके दिखाती है। इसके कई उदाहरण हैं, जिससे यह साबित होता है कि भाजपा ने जो कहा है उसे करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व के कारण ही कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन में जनधन योजना के जरिए गरीबों के खाते में सीधे पैसे भेजे गये। इस कठिन परिस्थिति में गेहूं, चावल और दाल गरीबों के घर पहुंचा। यह देश में बनाई गई डिजिटल व्यवस्था से संभव हो सका।

उपाध्याय सूरज, जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *