Bihar News Update : गया में नक्सलियों ने जेसीबी मशीन को फूंका

गया, 17 मई ।जिले के चाकन्द थाना क्षेत्र अंतर्गत अकथू रोड स्थित ग्रामीण सड़क निर्माण कार्य मे लगे एक प्लांट पर सोमवार की सुबह नक्सली संगठन के एक दस्ते ने एक जेसीबी मशीन को आग के हवाले कर दिया। जिसमें मशीन जलकर राख हो गया।प्लांट हीरालाल यादव का है। हमलावर अपने को नक्सली संगठन टीपीसी से संबंधित होने की बात घटनास्थल पर कर रहे थे।

प्लांट पर रहे कर्मियों के अनुसार 5-6 कर्मी प्लांट पर थे। सुबह करीब हथियारबन्द 8-10 की संख्या में अपराधियों ने एक को छोड़कर सभी को अपने कब्जे में लेकर हाथ पैर बांध दिया। इसके उपरांत दस्ता ने उस कर्मी से जेसीबी मशीन से डीजल निकलवाया और उसे छिड़ककर जेसीबी में आग लगा दिया।

दस्ते में शामिल अपराधी एक पर्चा छोड़कर पश्चिम की ओर निकल गए। दस्तों के द्वारा छोड़े गये पर्चा में कहा गया है कि प्लांट के संवेदक पुलिस की मुखबिरी करना छोड़ दे नही तो आगे और भी अंजाम भुगतने को तैयार रहे।

इस संबंध में चाकन्द थानाध्यक्ष मृतुन्जय कुमार ने मीडिया को बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। घटना में शामिल लोगों की पहचान की जा रही है। जल्द ही सभी पुलिस के गिरफ्त में होंगे ।

घटना को लेकर स्थानीय स्तर पर कई तरह की चर्चाएं हो रही है। कुछ लोग इसे पिछले दिनों बालू माफिया के खिलाफ हुई पुलिसिया कार्रवाई बताते हैं। जहां पुलिस ने पिछले दो दिनों में क्षेत्र के तीन बड़े बालू माफिया को जेल भेजने के साथ साथ दो हथियार सहित हाइवा को जब्त किया था। फिलहाल पुलिस विभिन्न एंगल से घटना की जांच शुरू दी है। खबर भेजे जाने तक पुलिस अपराधियों के संभावित ठिकानों पर छापामारी कर रही है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES