Bihar News Update : नीतीश ने दरभंगा के बाढ़ग्रस्त इलाके में बने राहत शिविर का निरीक्षण किया

Insight Online News

दरभंगा, 31 अगस्त : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को दरभंगा जिले के बाढ़ प्रभावित परिवारों के लिए बनाए गए कुशेश्वरस्थान के बाढ़ राहत शिविर सह सामुदायिक किचन मध्य विद्यालय (मसानकोण) जाकर वहां पर रह रहे लोगों के लिए की गई व्यवस्था एवं भोजन का अवलोकन किया।

श्री कुमार ने इस मौके पर नजमा आफरीन को मुस्लिम तलाकशुदा/परित्यक्ता महिला सहायता योजना के तहत 25 हजार रुपये का चेक और कुशेश्वरस्थान के मोहम्मद रब्बानी को स्वरोजगार के लिए मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक रोजगार ऋण योजना के तहत पांच प्रतिशत साधारण ब्याज दर पर दो लाख रुपये का रोजगार ऋण का चेक प्रदान दिया गया।

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने शंकरा मॉडर्न स्कूल में लगाए गए स्वास्थ्य कैंप एवं कोविड टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां स्वास्थ्य कैंप में जनरल ओ.पी.डी, आई.ओ.पी.डी, संचारी रोग जिसमें टी.वी., मलेरिया का जाँच, गैर संचारी रोग, जिसमें कैंसर, ब्लड प्रेशर, डायबिटीज का जाँच, वंडर एप एवं दवा वितरण शिविर को भी देखा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने एक आम का पौधा भी लगाया।

इस मौके पर राज्य के जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा, नगर विधायक संजय सरावगी, विधायक बेनीपुर डॉ. विनय कुमार चौधरी, विधायक मिश्रीलाल यादव, विधान पार्षद अर्जुन सहनी, विधायक सह विधानसभा उपाध्यक्ष महेश्वर हजारी, केवटी के पूर्व विधायक डॉ. फराज फातमी समेत अन्य लोग मौजूद थे।

सं.सतीश, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *