Bihar News Update : नीतीश ने कहा बिहार में लाॅकडाउन के संबंध में शीघ्र आवश्यक निर्णय लिया जाएगा

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज एक बार फिर राज्य के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण राज्य में संक्रमण की दर घटी है और इन सब को देखते हुए इसके आगे के बारे में फैसला जल्द ही लिया जाएगा ।

श्री कुमार ने शनिवार को राज्य के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इसके पूर्व भी उन्होंने बिहार में कोरोना महामारी के संबंध में जानकारी दी थी। अभी भी दुनिया और देश भर के अन्य लोगों की तरह बिहारवासी भी कोरोना महामारी से जूझ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुये बिहार में 25 मई तक लाॅकडाउन को विस्तारित किया गया है। लाॅकडाउन के दौरान बिहारवासियों का अच्छा सहयोग मिल रहा है और जनता गाइड लाइन का पालन कर रही है। इसी का नतीजा है कि अब मरीजों की संख्या में कुछ दिनों में कमी आ रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लाॅकडाउन के संबंध में एक बार फिर आपस में बैठकर आगे के लिए शीघ्र आवश्यक निर्णय लिया जाएगा । उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की दर में यद्यपि कमी हो रही है लेकिन भविष्य की संभावनाओं को देखते हुए हम सबों को पूरी तरह सचेत एवं सतर्क रहना है।

श्री कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी के संबंध में डाॅक्टरों की सलाह एवं सुझाव को मानना चाहिए। बिहार में कोरोना संक्रमण के जांच की संख्या बढ़ाई जा रही है । उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के लिए आज से चलन्त आर.टी.पी.सी.आर. टेस्टिंग वैन को रवाना किया गया है जिससे कोरोना में जांच की गति और बढ़ेगी।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES