Bihar News Update : बेगूसराय में मछली पकड़ने के दौरान पानी भरे गड्ढे में डूबकर दो बच्चों की मौत

बेगूसराय, 27 सितंबर ।बिहार के बेगूसराय में सोमवार को पानी भरे गड्ढे में डूब कर दो बच्चों की मौत हो गई। घटना तेघड़ा थाना क्षेत्र के गौड़ा मुशहरी की है। मृतक की पहचान रंजीत राय के 12 वर्षीय इकलौते पुत्र प्रिंस कुमार तथा बुधो राय के इकलौते पुत्र 16 वर्षीय विक्की कुमार के रुप में की गई है। ग्रामीणों के द्वारा काफी कोशिश के बाद दोनों शव को पानी से निकाल लिया गया है।

घटना के संबंध में बताया जाता है कि प्रिंस कुमार एवं विक्की कुमार गांव के दो साथियों के साथ सोमवार को गांव से करीब दो किलोमीटर दूर स्थित बहियार में मछली पकड़ने गया था। पानी भरे गड्ढे से मछली का जाल निकालने के दौरान दोनों जेसीबी द्वारा खोदे गए गड्ढे में चला गया। काफी देर तक प्रिंस एवं विक्की जब पानी से नहीं निकले तो साथ गए दो अन्य बच्चों ने गांव आकर गांव वालों और परिजनों को इसकी सूचना दिया।

दो बच्चे के डूबने की जानकारी मिलते ही गांव में कोहराम मच गया तथा लोगों ने इसकी सूचना अंचलाधिकारी और प्रखंड विकास पदाधिकारी को देने का प्रयास किया, ताकि गोताखोर द्वारा तलाश कराई जा सके। लेकिन दोनों अधिकारी का सरकारी मोबाइल अन रीचेबल रहने के कारण गोताखोर नहीं आ सके। इसी बीच मौके पर पहुंचे सैकड़ों ग्रामीणों ने काफी प्रयास के बाद दोनों शव को निकाल लिया।

इधर, दोनों घर के इकलौते चिराग के डूबने से मौत होने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है, गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। वहीं लोगों में काफी आक्रोश है, लोगों का कहना है कि खनन माफिया द्वारा गलत तरीके से मिट्टी काटे जाने के कारण लगातार हादसा हो रहा है, हादसा होने के बाद पदाधिकारी से संपर्क नहीं हो पाता है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *