Bihar News Update : तीन करोड़ के चरस के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

बगहा, 20 अप्रैल : बिहार के पश्चिम चंपारण जिले में भारत-नेपाल सीमा से सटे वाल्मीकि नगर थाना क्षेत्र के घने जंगलों से सशस्त्र सीमा बल (एसससबी) के जवानों ने तीन करोड़ रुपये मूल्य के चरस के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया।

एसएसबी 21 वीं बटालियन के सहायक सेनानायक अमित कुमार शर्मा ने मंगलवार को यहां बताया कि सूचना के आधार पर उनके नेतृत्व में एसएसबी के जवानों ने सोमवार की रात घने जंगलों से गुजरने वाले बगहा-वाल्मीकि नगर मुख्य पथ पर धोबहा पुल के निकट दो तस्करों को तीन किलोग्राम चरस के साथ गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि बरामद चरस की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब तीन करोड़ रुपए आंकी जा रही है।

श्री शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार तस्करों की पहचान जिले के सेमरा थाना क्षेत्र निवासी राजेश शाह और नौरंगिया थाना क्षेत्र निवासी विवेक कुमार के रूप में की गई है। गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ में भारत-नेपाल सीमा पर हो रही तस्करी में संलग्न कई तस्करों के नाम उजागर होने की संभावना है। एसएसबी ने गिरफ्तार दोनों तस्करों की स्वास्थ्य जांच प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र वाल्मीकि नगर में कराने के बाद जब्त चरस के साथ दोनों तस्करों को पुलिस के हवाले कर दिया है।

गौरतलब है कि पिछले एक वर्ष से कोरोना वायरस संक्रमण के कारण भारत-नेपाल सीमा पर वाल्मीकि नगर गंडक बराज के रास्ते आवाजाही पूर्णरूपेण बंद कर दी गई है। ऐसे में सक्रिय तस्कर गिरोह गंडक नदी के विभिन्न रास्तों से नाव के सहारे भारतीय सीमा में प्रवेश कर घने जंगलों के बीच से छुपकर तस्करी की घटना को अंजाम देते आ रहे हैं।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *