Bihar News Updates : 49 और नव निर्वाचित विधायकों ने ली सदस्यता की शपथ

अनिरुद्ध यादव, अनंत सिंह, नरेंद्र नीरज व अमरजीत कुशवाहा नहीं ले सके शपथ

पटना, 24 नवम्बर । बिहार विधानसभा के विशेष सत्र के दूसरे दिन मंगलवार को कुल 49 सदस्यों को प्रोटेम स्पीकर जीतनराम मांझी ने सदन की सदस्यता की शपथ दिलाई। इससे पहले सोमवार को नवगठित 17वीं बिहार विधानसभा  के कुल 190 सदस्यों ने सदन की सदस्यता की शपथ ली थी।   

मंगलवार को जिन 49 सदस्यों ने सदन की सदस्यता की शपथ ली है, उनमें मंत्री जीवेश कुमार भी शामिल हैं जबकि कुल चार नव निर्वाचित सदस्य अबतक सदन की सदस्यता की शपथ नहीं ले सके हैं। इनमेंं अनिरुद्ध यादव, नरेंद्र नीरज, अनन्त कुमार सिंह और अमरजीत कुशवाहा शामिल हैं। 

बता दें कि कोराना महामारी के चलते 17वीं विधानसभा का पहले विशेष सत्र के दौरान पहली बार विधायकों का शपथ ग्रहण समारोह विधानसभा के सेंट्रल हॉल में संपन्न हो रहा है। इससे पहले सोमवार को दोनों पालियों को मिलाकर कुल 190 विधायकों ने विधायक के रूप में अपने कर्तव्यों के निर्वहन की शपथ ली थी। बता दें कि मोकामा से निर्वाचित राजद विधायक अनंत सिंह के जेल में बंद रहने के कारण वह सदन की सदस्यता की शपथ नहीं ले सके हैं। इसी तरह अनिरुद्ध यादव के फिलहाल कोरोना संक्रमित होने के कारन उन्हें शपथ नहीं दिलाई जा सकी है। अब इन विधायकों के सदन में आने के बाद इन्हें सदसय्ता की शपथ दिलाई जाएगी।   

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *