Bihar News : पटना में बीजेपी दफ्तर के बाहर वार्ड सचिवों का हंगामा, पत्‍थरबाजी के बाद पुलिस ने किया लाठीचार्ज

पटना। बिहार की राजधानी पटना में बीजेपी दफ्तर के सामने वार्ड सचिवों के प्रदर्शन के दौरान जमकर हंगामा हुआ। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया और भीड़ को तितर-बितर करने की कोशिश की। पुलिस के एक्‍शन में आते ही प्रदर्शनकारियों की ओर से भी पत्‍थरबाजी शुरू हो गई।

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर वाटर कैनन का भी इस्‍तेमाल किया। पानी की बौछारों और लाठीचार्ज के बावजूद प्रदर्शनकारी वहां से हटने को तैयार नहीं हुए। पुलिस उन्‍हें बार-बार खदेड़ने की कोशिश करती और प्रदर्शनकारी बार-बार वहीं वापस लौट आ रहे थे। चार साल पहले वार्ड सचिवों की बहाली की गई थी। बहाली रद्द किए जाने के खिलाफ वे पिछले कुछ दिनों से हंगामा कर रहे हैं। वार्ड सचिव स्‍थाई नौकरी और बकाया वेतन के भुगतान की मांग कर रहे हैं। आज वे सुबह-सुबह बड़ी संख्‍या में बीजेपी दफ्तर पहुंचे। उनकी योजना बीजेपी दफ्तर का घेराव करने की थी। प्रदर्शनकारी वहां धरने पर बैठ गए। वे किसी को भी अंदर जाने या अंदर से बाहर नहीं निकलने दे रहे थे। इसी बीच पुलिस ने उन्‍हें वहां से हटाने की कोशिश की तो हंगामा खड़ा हो गया। पुलिस ने काफी देर तक प्रदर्शनकारियों को समझाने की कोशिश की लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद बात बिगड़ गई। पुलिस ने हल्‍का बल प्रयोग कर प्रदर्शनकारियों को वहां से खदेड़ने की कोशिश की लेकिन प्रदर्शनकारी हटने को तैयार नहीं थे। इसी बीच पत्‍थरबाजी शुरू हो गई।

पत्‍थरबाजी से बचने के लिए कुछ पुलिसकर्मी भी इधर-उधर दौड़ते नज़र आए। प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया। वाटर कैनन का भी इस्‍तेमाल कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने की कोशिश की गई। इसके बावजूद वार्ड सचिव वहीं जमे रहे। उन्‍होंने बीजेपी कार्यालय को चारों तरफ से घेर लिया। प्रदर्शन के दौरान उन्‍होंने उधर से गुजर रही कई गाड़ियां में तोड़फोड़ भी की। भाजपा दफ्तर के सामने वीरचंद पटेल मार्ग थोड़ी देर के लिए पूरा इलाका रणक्षेत्र बन गया। काफी मशक्‍कत के बाद पुलिस ने अंत में प्रदर्शनकारियों को खदेड़ दिया। अभी भी कई प्रदर्शनकारी मौेके पर मौजूद हैं। बताया जा रहा है कि हंगामे की शुरुआत में मौके पर पुलिस बल काफी कम था। बवाल की सूचना के बाद वहां बड़ी संख्‍या में पुलिस बल बुला लिया गया। इस वक्‍त बीजेपी कार्यालय पर बड़ी संख्‍या में पुलिस फोर्स तैनात है।

-एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *