Bihar Political Crisis Live Updates: नीतीश ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा, बीजेपी को छोड़ तेजस्वी के साथ बनाएंगे नई सरकार

Insight Online News

पटना। बिहार में एक बार फिर बड़ा सियासी उलटफेर होने जा रहा है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब बीजेपी का साथ छोड़कर फिर से आरजेडी के साथ सरकार बनाने की तैयारी में हैं. बीजेपी को झटका देने की पूरी पटकथा लिखी जा चुकी है।

जेडीयू और बीजेपी ने 2020 का बिहार विधानसभा चुनाव साथ मिलकर लड़ा था. कम सीटें मिलने के बाद भी नीतीश कुमार को बीजेपी ने सीएम बनाया था. तब से ही दोनों दलों के बीच खटपट चली आ रही थी. कई मुद्दों पर दोनों पार्टी के नेता अलग-अलग बयानबाजी भी करते दिखे थे. अब ये तय हो गया है कि बीजेपी से जेडीयू का गठबंधन टूट गया है।

बिहार में बाजी पलट गई है. नीतीश कुमार ने बीजेपी का साथ छोड़ दिया है और अब वो फिर से आरजेडी के साथ सरकार बनाने की तैयारी में हैं. इस बीच बीजेपी के सभी 16 मंत्री राजभवन जा कर अपना इस्तीफा राज्यपाल को देंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार के राज्यपाल से आज मिलने का समय मांगा है. समझा जा रहा है कि राज्यपाल से मिलकर नीतीश नए गठबंधन की सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं.

बिहार में सियासी उलटफेर लगभग तय माना जा रहा है. कांग्रेस और लेफ्ट के विधायकों ने समर्थन पत्र तेजस्वी यादव को सौंप दिया है. बताया जा रहा है कि तेजस्वी ये समर्थन पत्र नीतीश कुमार को देंगे और बिहार में अब नई सरकार बनाई जाएगी. सूत्रों के हवाले से खबर है कि नीतीश कुमार कल या परसों एक बार फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.