Bihar Rajyasabha Election : निर्विरोध चुने गए जदयू के अनिल हेगड़े

पटना 23 मई :बिहार में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के किंग महेंद्र के निधन से रिक्त हुई राज्यसभा सीट के उपचुनाव में जदयू के अनिल हेगड़े को आज निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया।
श्री हेगड़े ने नामांकन दाखिल की अंतिम तिथि 19 मई को अपना पर्चा भरा था। आज यानी 23 मई को नाम वापस लेने की अंतिम तारीख को श्री हेगड़े के खिलाफ कोई अन्य उम्मीदवार नहीं होने से उन्हें निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया। हालांकि इस उप चुनाव में मतदान 30 मई को होना था।
बिहार विधानसभा के सचिव ने श्री हेगड़े को राज्यसभा के लिए निर्वाचित होने पर प्रमाण-पत्र दिया। इसके बाद उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के प्रति आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि उन्हें पूर्व केंद्रीय मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस जैसे संघर्षशील नेता के साथ काम करने का गौरव प्राप्त है।
इस मौके पर बिहार के ग्रामीण विकास मंत्री एवं जदयू के वरिष्ठ नेता श्रवण कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐसे व्यक्ति को राज्यसभा भेजा है, जिनका जीवन संघर्ष से जुड़ा रहा है। श्री हेगड़े ने जदयू कार्यालय में 12 वर्ष रहकर पार्टी के कार्यक्रमों को आगे बढ़ाया है और वह पहले की तरह आगे भी काम करते रहेंगे।
सूरज शिवा
वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.