बिहार : हाजत से कैदी फरार होने के मामले मे एसपी ने 7 पुलिसकर्मियो को किया निलंबित

मोतिहारी,22जुलाई । एसपी डा.कुमार आशीष ने हाजत के ग्रिल तोड़कर कैदियो के भागने के मामले मे बड़ी कार्रवाई की है।उल्लेखनीय है कि गत दिनों मोतिहारी के सेशन कोर्ट के हाजत के बाथरूम का ग्रिल तोड़कर दो कैदी फरार हो गये थे।इस मामले में एसपी ने हाजत प्रभारी सहित 7 पुलिस कर्मियों को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई सुनिश्चित की है।एसपी ने उक्त कारवाई डीएसपी के जांच रिपोर्ट आने के बाद की है।

बताते चले कि कैदियों के भागने के बाद एसपी ने सदर डीएसपी को इस मामले की जांच करने का भार सौपा था।डीएसपी के जांच में हाजत प्रभारी सहित पुलिस कर्मियों की बड़ी लापरवाही सामने आई।हाजत से भागे कैदी हरियाणा रहने वाले थे और शराब तस्करी के मामले में विचाराधीन कैदी थे।

एसपी ने जिन पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की है। उनमें सहायक अवर निरीक्षक मुन्ना राम, हवलदार चंद्रमा राय, डीपीसी 1581 बलिराम सिंह, सिपाही 1580 दिगंबर कुमार, सिपाही 481 सूर्य देव प्रसाद, सिपाही 404 मुन्ना कुमार एवं सिपाही 386 रामाकांत प्रसाद शामिल है। डीएसपी के रिपोर्ट के बाद लापरवाही एवं कर्तव्यहीनता बरतने के कारण मे इनलोगो को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.