Bihar Update : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया टीकाकरण का शुभारंभ, पहला टीका सफाई कर्मी राम बाबू को लगा

पटना, 16 जनवरी ।बिहार में पटना के इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्‍थान(आईजीएमसी) में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को देशव्यापी कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस देशव्यापी टीकाकरण के अभियान की बिहार में शुरुआत की हालांकि वह मीडिया से बचने के लिए पीछे के रास्ते से आए और पीछे कहीं रास्ते से निकल गए। इसके बाद सफाईकर्मी रामबाबू को राज्‍य का पहला टीका लगाया गया। आइजीआइएमएस के एंबुलेंस चालक अमित को दूसरा टीका दिया गया।संस्‍थान के डॉ. विकास चंद्रा ने उन्‍हें वैक्सीन दी। डॉक्टरों की सूची में पहले डॉ. दीपक हैं, जो टीका लेने वाले बिहार के पहले डॉक्टर हैं।

अभियान के पहले दिन राज्‍य के 30 हजार स्वास्थ्यकर्मियों का टीकाकरण किया जाएगा। नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल की नशा मुक्ति इकाई में बने वैक्सीन सेंटर में कोरोना टीकाकरण शुरू हो गया है। प्राचार्य डॉ. हीरालाल महतो और अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह ने अभियान की शुरुआत की।

प्राचार्य एवं अधीक्षक का कहना है कि रजिस्ट्रेशन कराने वाले 100 स्वास्थ्य कर्मियों में से कुछ ही पहुंचे हैं। अन्य का इंतजार किया जा रहा है। शाम पांच बजे तक कोरोना का टीका लगाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10:50 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए विश्‍व के सबसे बड़े टीकाकरण अ भियान का शुभारंभ कर दिया है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *