Bihar Update : भागलपुर में अग्निपीड़ित किसानों को मिले मुआवजा, कांग्रेस

Insight Online News

भागलपुर 26 दिसंबर : बिहार कांग्रेस ने नीतीश सरकार से भागलपुर जिले के शाहकुंड प्रखंड के मानिकपुर और खैरा गांव के अग्नि पीड़ित किसानों को तत्काल मुआवजा के साथ ही अन्य आवश्यक राहत सामग्री उपलब्ध कराने की मांग की है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और इस बार भागलपुर जिले के सुल्तानगंज विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़े ललन कुमार ने शाहकुंड प्रखंड के मानिकपुर तथा खैरा गांव के अग्नि पीड़ित किसानों से मुलाकात के बाद आज कहा कि 12 से अधिक बीघा खेत से कटाई रखे गए धान की ढेर में लगी आग की घटना बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है। आग लगने से इस क्षेत्र के किसान पूरी तरह से तबाह हो गए हैं। किसानों को लाखों रुपये मूल्य का नुकसान उठाना पड़ा है।

श्री कुमार ने कहा कि राज्य सरकार को तत्काल राहत आपदा कोष से इस क्षेत्र के किसानों को मुआवजा के साथ ही राहत सामग्री उपलब्ध करानी चाहिए। किसानों के लिए इससे बड़ी विपदा और कुछ नहीं हो सकती। अभी तक स्थानीय प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवारों को किसी तरह की मदद नहीं की गई है, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि शीघ्र मुआवजा नहीं दिया गया तो इस क्षेत्र के किसान 23 जनवरी से आंदोलन करने को बाध्य होंगे, जिसकी पूरी जिम्मेदारी स्थानीय प्रशासन की होगी।

उपाध्याय सूरज, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *