Bihar Update : बिहार को बंद कराने सड़क पर उतरे वामदल, राजद, कांग्रेस और जाप कार्यकर्ता

पटना 08 दिसंबर। कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों के एक दिवसीय भारत बंद के आह्वान पर बिहार को बंद करने और चक्का जाम करने के लिए वामदल, राष्ट्रीय जनता दल (राजद), कांग्रेस और जन अधिकार पार्टी (जाप) के कार्यकर्ता मंगलवार सुबह ही सड़कों पर उतर आए।

बंद को सफल बनाने के लिए भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी-लेनिनवादी (भाकपा-माले), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) कार्यकर्ता सुबह-सुबह सड़क पर उतर आए। बाद में अन्य विपक्षी दलों के नेता एवं कार्यकर्ता इस प्रदर्शन से जुड़े। राज्य में जगह-जगह सड़कों पर जाम लगाया, ट्रेनें रोकी गई तो कई जगह उग्र प्रदर्शन भी हुए। इस दौरान पटना के डाकबंगला चौराहे से शुरू हुआ प्रदर्शन राजधानी के आस-पास के क्षेत्र में भी फैल गया। पटना की सड़कों पर महाजाम की स्थिति देखी गई।

पटना जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग 30 पर खुसरुपुर मोड़ से लेकर फतुहा तक लंबा जाम लग गया। प्रदर्शन कर रहे विपक्षी दल के कार्यकर्ताओं ने एक भी वाहन को आगे नहीं बढ़ने दिया। वहीं, हाजीपुर में बंद समर्थकों ने सड़क जाम कर दिया। उत्तर और दक्षिण बिहार केा जोड़ने वाले महात्मा गांधी सेतु पर गाड़ियों की लंबी कतार लगी हुई। जाम लगने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

(वार्ता)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *