Bihar Update : शाहनवाज और मुकेश सहनी ने ली विधान परिषद सदस्य के रुप में शपथ

पटना, 29 जनवरी । बिहार विधान परिषद के दो नवनिर्वाचित सदस्य भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सैयद शाहनवाज हुसैन और विकासशील इंसानी पार्टी (विआईपी) के मुकेश सहनी ने आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्यसभा सदस्य और पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी की उपस्थिति में शपथ ली।

बिहार विधान परिषद के कार्यकारी सभापति अवधेश नारायण सिंह ने दोनों सदस्य को को शपथ दिलाई। शाहनवाज हुसैन ने उर्दू में तो मुकेश साहनी ने हिंदी में शपथ ली। इस दौरान सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री विजय चौधरी, पर्यटन मंत्री जीवेश मिश्रा, पूर्व मंत्री श्रवण कुमार, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता और विधान परिषद सदस्य संजय मयूख के अलावा कई विधान परिषद सदस्य मौजूद रहे।

बिहार के पशु एंव मत्स्य संसाधन विभाग के मंत्री मुकेश सहनी और भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन बिहार विधान परिषध के लिए निर्वाचित हुए हैं। विधान परिषद की दो सीटों के लिए हुए उपचुनाव में विपक्ष से कोई उम्मीदवार नहीं खड़े किए जाने की स्थिति में दोनों ही नेता निर्विरोध निर्वाचित होकर विधान परिषद पहुंचे हैं। यह दोनों सीटें भाजपा के सुशील मोदी और विनोद नारायण झा के राज्यसभा और विधानसभा पहुंचने के बाद खाली हुई थी।

शाहनवाज हुसैन पहली बार बिहार विधान परिषद के सदस्य बने हैं। इसके पहले वे केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं। दो बार सांसद रह चुके शाहनवाज पहली बार किशनगंज और दूसरी बार उपचुनाव में भागलपुर से संसद तक पहुंचे थे। जबकि मुकेश सहनी इसके पूर्व किसी भी सदन के सदस्य नहीं रहे हैं। वे पहली बार उच्च सदन के सदस्य निर्वाचित हुए हैं।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *