Bihar Updates : हिंदू भावना को ठेस पहुंचाने के आरोप में अमिताभ बच्चन पर मुजफ्फरपुर कोर्ट में अर्जी

पटना, 26 नवंबर । बिहार के मुजफ्फरपुर में अमिताभ बच्चन पर परिवाद दर्ज हुआ है। केबीसी (कौन बनेगा करोड़पति) में हिंदू भावना को ठेस पहुंचाने के मामले में अमिताभ बच्चन के साथ शो के दो निर्देशक अरुणेश कुमार, राहुल वर्मा और बोर्ड ऑफ एंटरटेनमेंट टेलीविजन के चेयरमैन मंजीत सिंह पर परिवाद दायर किया गया है। मामला मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में दर्ज हुआ है। वादी आचार्य चंद्रकिशोर पाराशर हैं। कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। तीन दिसम्बर को मामले की अगली सुनवाई होगी।

इस परिवाद में 20 अक्टूबर को केबीसी के एपिसोड में पूछे गए एक प्रश्न को इंगित किया गया है, जिसे हिंदू भावना को आहत करने वाला प्रश्न बताया गया है। ये प्रश्न है, 25 दिसंबर 1927 को डॉ. भीमराव अम्बेडकर के अनुयायियों ने किस सिख धर्मग्रंथ की पर्चियां जलाईं थीं। इसके चार ऑप्शन दिये गये थे, ए-विष्णुपुराण, बी-भागवत गीता, सी-ऋगवेद, डी-मनुस्मृति।

वादी आचार्य चंद्रकिशोर पाराशर ने इसी बिंदु पर परिवाद दायर किया है। इसमें कहा गया है कि जान बूझकर हिंदू भावना का ठेस पहुंचाने के लिए शो में इस तरह का प्रश्न सेट किया गया। इससे हिंदू भावना को आघात पहुंचता है। न्यायालय तीन दिसम्बर को ग्रहण के बिंदु पर सुनवाई करेगी। यानि इस परिवाद को मुकदमा के रूप में लिया जाए कि नहीं, इसका फैसला तीन दिसम्बर को होगा।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *