Bihar Updates : किसानों के समर्थन में तेजस्वी कल देंगे धरना

पटना, 04 दिसंबर : नए कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ दिल्ली और उसके आसपास के इलाकों में आंदोलन कर रहे किसानों के समर्थन में बिहार में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव कल पटना के गांधी मैदान में महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने धरना देंगे।

श्री यादव ने शुक्रवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि तीन नया कृषि सुधार कानून किसानों की बेहतरी के लिए नहीं बल्कि बर्बादी के लिए है । केंद्र सरकार एक एक कर सभी लोग उपक्रमों को निजी हाथों में बेच रही है। यही एक क्षेत्र बच रहा था, जिसे भी निजी कंपनियों को दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस किसी भी कीमत पर अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और वह कल सुबह 10 बजे पटना के गांधी मैदान में महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने धरना पर बैठेंगे ।

नेता प्रतिपक्ष ने सभी दलों से किसानों को न्याय दिलाने के लिए कल के धरना में शामिल होने और बिहार के किसानों से भी आंदोलन करने का आग्रह किया।उन्होंने कहा कि नए कानून में न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) का जिक्र नहीं है जबकि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का वादा किया था । एमएसपी समाप्त कर देने के बाद आखिर किसानों की आय दोगुनी कैसे होगी ।

श्री यादव ने कहा कि सरकार अब किसानों से बातचीत कर रही है जबकि यह बातचीत उसे कृषि कानून लाने से पहले करनी चाहिए थी । उन्‍होंने कहा कि देश में इतनी बड़ी समस्या आई हुई है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गायब और मौन हैं । क्‍या उन्हें किसानों से बात नहीं करनी चाहिए । उन्होंने कहा कि वह किसान विरोधी इस सरकार को उखाड़ फेंक कर ही चैन लेंगे ।


वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *