भाजपा ने कर्नाटक विधान परिषद चुनाव के लिए उम्मीदवार घोषित किए, येदियुरप्पा के बेटे को नहीं मिला टिकट

नई दिल्ली, 24 मई । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कर्नाटक में होने वाले द्विवार्षिक विधान परिषद चुनाव के लिए मंगलवार को चार उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए। पार्टी के वरिष्ठ नेता व राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के पुत्र विजयेंद्र को इस सूची में जगह नहीं मिल सकी है।

इसके साथ ही पार्टी ने विधान परिषद शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए भी एक उम्मीदवार घोषित कर दिया है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उम्मीदवारों के नाम को स्वीकृति प्रदान की।

भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए। उन्होंने बताया कि कर्नाटक विधान परिषद के लिए लुवादी नारायणस्वामी, हेमलता नायक, एस. केशवप्रसाद और लक्ष्मण सवदी को उम्मीदवार बनाया गया है। जबकि विधान परिषद निर्वाचन क्षेत्र के लिए कर्नाटक पश्चिम शिक्षक क्षेत्र से बसवराज होराट्टी को प्रत्याशी बनाया गया है।

ऐसी चर्चा थी कि येदियुरप्पा अपने बेटे विजयेंद्र को विधान परिषद भेज कर राज्यमंत्री मंडल में कैबिनेट मंत्री बनाना चाहते थे। किंतु. आज जारी उम्मीदवारों की सूची में विजयेंद्र को जगह नहीं मिली है।

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक में तीन जून को विधान परिषद चुनाव के लिए मतदान होना है, क्योंकि परिषद के सात सदस्यों का कार्यकाल 14 जून को समाप्त होने जा रहा है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.