देश को आगे बढाने के लिए भाजपा प्रतिबद्ध: शिवराज

भोपाल, 29 अगस्त। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सिर्फ सत्ता चलाने के लिए नहीं, बल्कि देश को आगे बढ़ाने को लिए प्रतिबद्ध है।

श्री चौहान ने यह बात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा के साथ यहां स्मार्ट पार्क में भाजयुमो के ‘हरा भरा मध्यप्रदेश’ अभियान के शुभारंभ के अवसर पर कही। इस मौके पर प्रदेश संगठन महामंत्री श्री हितानंद, प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार, मंत्री भूपेंद्र सिंह, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष वैभव पंवार तथा भोपाल नगर निगम के अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी सहित पार्टी नेताओं ने भी पौधा रोपा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज पूरा विश्व ग्लोबल वार्मिंग की समस्या का सामना कर रहा है। इसलिए प्रकृति को बचाने के लिए हमें पेड़ लगाकार हरा भरा राष्ट्र बनाना है। पेड़ हमारे जीवनदाता हैं। उन्होंने कहा कि पेड़ लगाना मेरे जीवन का हिस्सा और संस्कार बन गया है। मेरे दिन की शुरुआत पौधारोपण से होती है। युवा मोर्चा के साथियों के साथ मेरा सभी नागरिकों से निवेदन है कि अपने परिवार के साथ एक पेड़ अवश्य लगाएं। श्री चौहान ने इस अभियान के शुभारंभ पर युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं को बधाई भी दी।

कार्यक्रम में संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता संगठन के साथ-साथ विभिन्न सामाजिक क्षेत्रों में भी अपनी भूमिका का निर्वहन कर रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज भारत पर्यावरण संरक्षण की दिशा में दुनिया का अग्रदूत बनकर उभरा है, तो मुख्यमंत्री श्री चौहान प्रतिदिन पौधारोपण कर लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरुक कर रहे हैं।
श्री शर्मा ने कहा कि पर्यावरण की रक्षा की दिशा में ‘हरा भरा मध्यप्रदेश’ एक सराहनीय पहल है, जिसके लिए वे युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं को बधाई और शुभकामनाएं देते हैं।

भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष श्री पवार ने कहा कि इस महा अभियान के लिए प्रदेश स्तरीय संचालन समिति गठित की गई है जो वार्ड, मंडल, विधानसभा, एवं जिला प्रभारियों से समन्वय स्थापित करेगी। श्री पंवार ने बताया कि इस अभियान के अंतर्गत तीन चरणों में 75 लाख पौधे रोपे जाएंगे। पहला चरण 11 सितम्बर से शुरू होगा और प्रधानमंत्री श्री मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर तक चलेगा। द्वितीय चरण 18 सितम्बर से शुरू होगा और 25 सितंबर को पं.दीनदयाल उपाध्याय की जयंती तक चलेगा। तृतीय चरण 26 सितम्बर से शुरू होगा और महात्मा गांधी की जयंती 02 अक्टूबर तक चलेगा। श्री पवार ने बताया कि 17 सितम्बर, 25 सितम्बर एवं 02 अक्टूबर को पौधरोपण के वृहद अभियान चलाए जाएंगे।

श्री पवार ने बताया कि इस अभियान से जुड़ने के लिए लोग वेबसाइट पर अपना रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। इसके अलावा 9111003009 पर मिस्ड कॉल या व्हाट्सएप मैसेज कर पंजीयन कर सकते हैं।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.