HindiNationalNewsPolitics

भाजपा ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में तीन केंद्रीय मंत्री, तीन सांसद उतारे

नयी दिल्ली, 25 सितंबर : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों के लिए 39 उम्मीदवारों की दूसरी सूची में केंद्रीय मंत्रियों नरेंद्र सिंह तोमर, फग्गन सिंह कुलस्ते एवं प्रह्लाद सिंह पटेल तथा पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को मैदान में उतारा है।

पार्टी की सोमवार को यहां जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि दिनांक 13 सितंबर को पार्टी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में हुई भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन उम्मीदवारों के नामों को स्वीकृति दी गई थी। बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और गृह मंत्री अमित शाह एवं अन्य सदस्य मौजूद थे।

भाजपा की दूसरी सूची में जिन कद्दावर नेताओं को उतारा गया है उनमें केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को मुरैना जिले की दिमनी, केंद्रीय जलशक्ति राज्य मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल को नरसिंहपुर , केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते को निवास (सु.) भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर 1 से तथा सांसदों में गणेश सिंह को सतना से, श्रीमती रीति पाठक को सीधी से, राकेश सिंह को जबलपुर पश्चिम से उम्मीदवार बनाया गया है।

भाजपा मध्य प्रदेश के लिए पहली सूची में भी 39 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *