BJP Foundation Day : भाजपा की यात्रा और पीढ़ियों का संघर्ष दिशा देने वाला है : नड्डा

नई दिल्ली, 06 अप्रैल । भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी के 41वें स्थापना दिवस पर श्यामा प्रसाद मुखर्जी और पंडित दीन दयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।

नड्डा ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा, “भाजपा के 41वें स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर पार्टी मुख्यालय में हमारे प्रेरणास्रोत श्यामाप्रसाद मुखर्जी एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की। पार्टी की यात्रा की प्रेरक प्रदर्शनी व पीढ़ियों का संघर्ष हमें दिशा देने वाला है।”

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने स्थापना दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा, “अपने खून पसीने से सींचकर भाजपा को विशाल वटवृक्ष बनाने वाले सभी महापुरुषों को नमन करता हूं। राष्ट्रवादी विचारधारा, अंत्योदय के सिद्धांत व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश को आत्मनिर्भर बनाने के लिए भाजपा निरंतर प्रयासरत है।”

पूर्व अध्यक्ष व रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट कर कहा, “भाजपा समाज के सभी वर्गों को विश्वास में लेकर, राष्ट्र निर्माण के लिए काम कर रही है। हमें गर्व है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत आज एक मजबूत एवं स्वाभिमानी देश के रूप में स्थापित हुआ है।”

वहीं, पूर्व अध्यक्ष व केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा, “राष्ट्रसेवा के संकल्प को समर्पित समस्त कार्यकर्ताओं को भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।”

उल्लेखनीय है कि भाजपा की स्थापना 06 अप्रैल 1980 में आज ही के दिन हुई थी। श्यामा प्रसाद मुखर्जी द्वारा 1951 में स्थापित भारतीय जन संघ से इस नई पार्टी का जन्म हुआ। वर्ष 1977 में आपातकाल की घोषणा के बाद जनसंघ का कई अन्य दलों से विलय हुआ और जनता पार्टी का उदय हुआ। पार्टी ने 1977 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर दिया और 1980 में जनता पार्टी को भंग करके भारतीय जनता पार्टी की स्थापना की गई।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *