HindiNationalNewsPolitics

भाजपा सरकार पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के खोले गए कॉलेजों को करने जा रही है बंद: गहलोत

जयपुर। राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार द्वारा खोले गए कॉलेजों को बन्द करने जाने का आरोप लगाया है।

श्री गहलोत ने गुरुवार को अपने बयान में यह आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य की भाजपा सरकार का मोदी की गारंटी पर यह एक और प्रहार होगा। उन्होंने कहा “अभी तक हम सबने सुना था कि सरकार का काम शिक्षा के नए संस्थान जैसे स्कूल और कॉलेज खोलकर विद्यार्थियों को उनके घर के पास ही शिक्षा उपलब्ध कराना है परन्तु राजस्थान की भाजपा सरकार पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार द्वारा खोले गए कॉलेजों को बन्द करने जा रही है।”

उन्होंने कहा “मीडिया में भाजपा सरकार द्वारा तर्क दिए जा रहे हैं कि कुछ कॉलेजों की इमारतें अभी तैयार नहीं हैं। हमारी सरकार ने 303 कॉलेज खोले जिनमें से करीब 250 कॉलेजों की इमारतों का निर्माण कार्य चल रहा है। यह तो कॉमन सेंस की बात है कि कॉलेज की घोषणा होने के बाद ही इमारत बनेगी। हमारी सरकार के दौरान कोविड से करीब दो साल तो निर्माण कार्य ही अटके रहे।

इन कॉलेजों में पढ़ाने के लिए आरपीएससी के माध्यम से 2000 से अधिक सहायक प्रोफेसरों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई। अस्थायी आधार पर विद्या संबल योजना के तहत गेस्ट फेकल्टी लगाकर पढ़ाई करवाई जा रही थी। गांवों के पास ही नए कॉलेज खोलने का ही नतीजा था कि राजस्थान में पहली बार कॉलेज में पढ़ने वाली लड़कियों की संख्या लड़कों से अधिक हो गई थी और ड्रॉप आउट रेट कम हुआ था।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी विधानसभा चुनाव में गारंटी देकर गए थे कि हमारी सरकार की किसी योजना को बंद या कमजोर नहीं किया जाएगा लेकिन मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की सरकार में पता नहीं ऐसे कौन लोग हैं जो छवि खराब करने के लिए ऐसे फैसले कर रहे हैं जिससे यह संदेश जाए कि राजस्थान की भाजपा सरकार “मोदी की गारंटी” की हवा निकाल रही है और जनता का अहित करने वाले फैसले कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *