BJP Jharkhand : कांग्रेस संकट में भी देश में फैलाना चाहती है भ्रम और अराजकता, बाबूलाल मरांडी

Insight Online News

रांची, 12 मई : भाजपा विधायक दल के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कांग्रेस सहित विपक्ष के सभी पार्टियों पर जोरदार हमला बोला है।

उन्होंने बुधवार को प्रेसवार्ता में कहा कि कोरोना संक्रमण के इस मुश्किल दौर में भी कांग्रेस ओछी राजनीति से बाज नहीं आई है। कांग्रेस सहित विपक्ष की सभी पार्टियां सत्ता लोलुपता में भ्रम पैदा करने में जुटी हुई है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जानबूझकर देश को अराजकता की ओर धकेलना चाहते हैं। वे चाइना के समर्थन में देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं।

उन्होंने सोनिया गांधी पर टिप्पणी करते हुए कहा कि कांग्रेस को मोदी की बढ़ती लोकप्रियता पच नहीं रहा। अंततः वे देश में अराजकता की स्थिति खड़ा करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि हालात यह है कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कहना पड़ा कि कम से कम इस बुरे परिस्थिति में भ्रम पैदा ना करें। दुनिया के अन्य देश भारत की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। विपक्ष को ऐसे नाजुक स्थिति को समझना चाहिए।

देश विरोधी ताकतों के साथ खड़ी विपक्षी पार्टियां
उन्होंने कहा कि विपक्षी नेताओं ने वैक्सीन तैयार होने से पूर्व भाजपा का वैक्सीन तक करार दिया। भारत में निर्मित को वैक्सीन की खिल्ली उड़ाया, लोगों में दहशत पैदा किया, लेकिन जैसे ही वैक्सीन तैयार हुआ वे सभी विपक्षी नेता अगली पंक्ति में खड़े होकर वैक्सीन का खुराक लिया। भारत बायोटेक द्वारा वैक्सीन तैयार करने में महाराष्ट्र सरकार की भूमिका नकारात्मक रही, अंततः कोर्ट का शरण लेना पड़ा।

उन्होंने कहा कि मोदी के बढ़ते प्रतिष्ठा और आत्मनिर्भर भारत निर्माण से कई देश परेशान हैं। उन शत्रु देशों के साथ विपक्ष की पार्टियां खड़ी है। यह राष्ट्र निर्माण के लिए बड़ी बाधा है। उन्होंने कहा कि बंगाल व अन्य पांच राज्यों के चुनाव को लेकर विपक्षी पार्टियों ने जमकर बवाल काटा जबकि आंकड़े में महाराष्ट्र, राजस्थान, यूपी पंजाब ,छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में कोरोना संक्रमित के सर्वाधिक मामले थे। जहां चुनाव नहीं हो रहा था।

उन्होंने कहा कि राज्यों के मुख्यमंत्री आज विधवा विलाप कर रहे हैं जबकि समय रहते हुए पीएम केयर या अन्य स्रोत से मिले फंड से स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त नहीं किया।

यह समय है राष्ट्र को गढ़ने का ना कि उपहास उड़ाने का
मरांडी ने झारखंड सरकार को भी आड़े हाथ लेते हुए कहा कि हेमंत सरकार ने भी वैक्सीनेशन और ट्रीटमेंट को लेकर भ्रम पैदा करती रही है जबकि केंद्र सरकार व भाजपा इस मुश्किल स्थिति में हमेशा राज्य सरकार के साथ खड़ी रही है। उन्होंने कहा कि यह सब जानते हैं कि दीप और थाली बजाने से कोरोना नहीं भागता।

प्रधानमंत्री ने एकजुटता का परिचय देने के लिए दीया और थाली का कार्यक्रम किया है लेकिन विपक्ष में बैठे लोगों ने एकजुटता का भी उपहास उड़ाया। उन्होंने कहा कि कोरोना से अमेरिका जैसा विकसित देश भी परेशान है। इसके बावजूद प्रधानमंत्री ने कोरोना से उपजी परेशानियों को कम करने के प्रयास में दिन रात लगे रहे। इसके बाबत 80 करोड़ गरीब लोगों के लिए खाद्यान्न की व्यवस्था, आत्मनिर्भर भारत पैकेज के तहत 20 लाख करोड़ रुपए, खाते में नगद पैसा, भारतीय वैक्सीन आदि देने का कार्य किया। समय समय पर राज्य के मुख्यमंत्रियों से भी प्रधानमंत्री लगातार संपर्क में हैं। उन्होंने ऑनलाइन प्रेसवार्ता में आमजन से अपनी बारी आने पर टीका लेने का भी अनुरोध किया।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES