BJP Jharkhand : हेमन्त सरकार ने किसानों को दिया धोखा ,आदित्य साहू

Insight Online News

रांची, 11 मई : भाजपा के प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने किसानों के धान खरीद का भुगतान अब तक नहीं होने को लेकर हेमन्त सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि एक ओर कोरोना संक्रमण ने रोजी रोटी पर आफत खड़ा कर दिया है। दूसरी ओर धान खरीद पर अब तक भुगतान नहीं होना किसानों के ऊपर दोहरा मार है।

उन्होंने कहा कि किसानों द्वारा धान बेचे हुए महीनों बीत गए हैं लेकिन हेमन्त सरकार ने अब तक किसानों के प्रति उदासीन रवैया ही अपनाया है। किसानों के यहां अभी भी भारी मात्रा में धान पड़ा है, धान खरीद नहीं होने के कारण किसानों के धान सड रहे हैं। धान बुवाई का समय आ रहा है, गर्मी के अंत तक धान बुवाई शुरू हो जाती है। सरकार के लेटलतीफ रवैया से किसान मजबूर और हताश हैं। किसान तंगी के हालात झेल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हेमंत सरकार ने अब तक के शासन में सबसे ज्यादा किसानों को ठगा है। सबसे ज्यादा धोखा किसानों को दिया है। चुनाव पूर्व किसानों को झूठे सब्जबाग दिखाए गए। किसानों को बड़े-बड़े वायदे किए, आज उन वादों में एक भी कदम सरकार ने आगे नहीं बढ़ाया है। किसानों को ऋण माफी का वादा, मुफ्त बिजली का वादा, स्वरोजगार के लिए अनुदान, गरीब परिवार को 72 हजार सलाना, तीन कमरों का आवास, बुजुर्ग किसानों को विशेष पेंसन आदि वादों पर सरकार ने किसानों को ठगने का कार्य किया है।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए केंद्र सरकार ने पुनः 80 करोड़ आम जनमानस के लिए खाद्य आपूर्ति का निर्देश दिया है जबकि हेमंत सरकार ने अब तक गरीब वंचित किसानों के लिए किसी भी प्रकार के मदद के लिए फैसला नहीं लिया है। उन्होंने कहा कि इस मुश्किल स्थिति में हेमन्त सरकार किसानों से खरीदे गए धानों का भुगतान यथाशीघ्र करे।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES