BJP national executive meeting : बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक में नड्डा बोले- पीएम मोदी ने महामारी के बीच बोल्ड स्टेप लिए, इकोनॉमी को भी संभाला

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली स्थित एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर में चल रही है। बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्‌डा समेत सभी बड़े नेता शामिल हैं। बैठक के दौरान पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रधानमंत्री मोदी की तारीफ की। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने महामारी के बीच बोल्ड स्टेप लिए, जिससे अर्थव्यवस्था को फायदा पहुंचा।

राष्ट्रीय कार्यकारी समिति के उद्घाटन भाषण में नड्डा ने कहा कि लॉकडाउन जैसा कड़ा फैसला पीएम मोदी ने लिया और लॉकडाउन के तीन महीने के भीतर लोगों को सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई गईं। उन्होंने कहा कि मोदी एकमात्र ऐसे नेता हैं, जो देश के किसानों के हित के लिए प्रगतिशील नीतियां और कानूनों को लेकर आए हैं।

नड्डा ने कहा कि कोविड से लड़ने के लिए तीन T (ट्रैक, टेस्ट और ट्रीट) मेथड का पालन किया गया। उन्होंने कहा कि पीएम ने फ्रंट में आकर महामारी के खिलाफ जंग का नेतृत्व किया। प्रधानमंत्री ने आर्थिक चुनौतियों से निपटने के लिए सबसे अच्छा तरीका दुनिया को दिखाया। भाजपा प्रमुख ने हाल के चुनावों में वोट शेयर बढ़ने के लिए भी पार्टी की प्रशंसा की।

बैठक के दौरान केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पीएम मोदी ने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति की बैठक का उद्घाटन किया है। इसमें एक अनोखी पहल हुई है, जिसमें सारे प्रतिभागियों का डिजिटल पंजीकरण हुआ है। बैठक में 342 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि जब 2014 में हमारी सरकार आई तो किसानों के लिए बजट में सिर्फ 23,000 करोड़ रुपए व्यय करने की व्यवस्था थी, लेकिन पिछली बार वित्तमंत्री ने जो बजट पेश किया उसमें किसानों के लिए 1 लाख, 23 हजार करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई।

मालूम हो कि PM मोदी दोपहर 3 बजे बैठक को संबोधित करेंगे, जिसके बाद मीटिंग खत्म होगी। बैठक में उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मणिपुर, गोवा और पंजाब के विधानसभा चुनावों की तैयारी पर विशेष चर्चा होनी है। साथ ही पार्टी के आगामी कार्यक्रमों को लेकर भी चर्चा होगी। कोरोना संक्रमण से जिन नेताओं और लोगों की असमय मौत हुई है, उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी और शोक प्रस्ताव भी पारित होगा। इस दौरान टीकाकरण अभियान में 100 करोड़ से ऊपर का आंकड़ा पार किए जाने का भी जिक्र होगा और वैक्सीनेशन बढ़ाने को लेकर चर्चा होगी।

बताया जा रहा है कि बैठक में कोरोना महामारी से निपटने में केंद्र सरकार की कामयाबी को लेकर उसकी तारीफ में प्रस्ताव पारित होगा। वैक्सीनेशन कैंपेन, देश के विकास के लिए प्रधानमंत्री मोदी की पहल और उनकी सफल विदेश यात्रा की भी पार्टी प्रशंसा करेगी। इसके अलावा मीटिंग के दौरान देश की आर्थिक गतिविधियों में आए उछाल, रिकॉर्ड GST कलेक्शन को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

-Agecny

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *