BJP Ramgarh : ऑक्सीजन की व्यवस्था पर ध्यान दें अधिकारी, गांव में भी चले जागरूक अभियान, जयंत सिन्हा

Insight Online News

रामगढ़, 23 अप्रैल :कोरोना के कहर से रामगढ़ जिला कांपने लगा है। जिले में अब तक 51 लोगों की मौत हो चुकी है। लगभग 1700 लोग अभी भी कोरोना से जंग लड़ रहे हैं। ऐसे में यह बेहद जरूरी है कि अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी ना हो। यह बात शुक्रवार को सांसद जयंत सिन्हा ने जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ आयोजित ऑनलाइन मीटिंग में कही। उन्होंने कहा कि कई लोग ऐसे हैं, जिन्होंने अपने घरों में ही ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की है। वहां तक भी प्रशासन की मदद पहुंचनी चाहिए।

बैठक में मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल और बड़कागांव विधायक अंबा प्रसाद भी शामिल थी। सभी जनप्रतिनिधियों ने वर्तमान हालात को देखते हुए डीसी संदीप सिंह को बेहद संवेदनशीलता से काम करने का सुझाव दिया है।

विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि कोरोना का सेकंड वेब गांव में भी कहर बरपा रहा है। ऐसे में यह बेहद जरूरी है कि प्रशासन गांवों में भी लोगों के बीच जागरूकता अभियान चलाए। वहां भी लोगों को मदद की आवश्यकता है। कोरोना के संक्रमण से कैसे बचना है, अगर वे संक्रमित होते हैं तो उन्हें प्राथमिक तौर पर क्या करना है, इसकी जानकारी भी उन्हें होनी चाहिए। डीसी ने उनके सुझाव पर तत्काल डीडीसी नागेंद्र सिन्हा और डीपीआरओ डॉ असीम कुमार को समन्वय स्थापित कर गांव गांव में पोस्टर लगवाने और लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया।

सांसद जयंत सिन्हा ने कहा कि कोरोना मरीजों के बीच दवाओं का भी वितरण होना चाहिए। जिले में ऑक्सीजन, दवाइयां और अस्पतालों में बेड के पुख्ता इंतजाम होने चाहिए। तभी कोरोना के खिलाफ मजबूती से जंग लड़ा जा सकता है। सांसद ने रामगढ़ जिले में कोरोना से हुई मौतों पर अपनी संवेदना भी जाहिर की है।

मांडू विधायक जयप्रकाश भाई पटेल ने कहा कि जिला प्रशासन शहर से लेकर प्रखंड स्तर तक पर ऑक्सीजन बेड की व्यवस्था अस्पतालों में करें। कोई भी मरीज ऑक्सीजन और दवा के बिना अपनी जान गंवाए यह ठीक नहीं है। वर्तमान परिस्थिति काफी विषम है। लेकिन समझदारी और संयम के साथ अधिकारियों को भी काम करने की जरूरत है।
डीसी ने सांसद और अन्य जनप्रतिनिधियों को बताया कि जिले में अभी 220 ऑक्सीजन बेड की शुरुआत कर दी गई है। इसके अलावा भी मेकशिफ्ट हॉस्पिटल बनाया जा रहा है। सीएसआर फंड से भी दवाइयों के इंतजाम किए जा रहे हैं। हर स्तर पर कोरोना के खिलाफ पुख्ता व्यवस्था की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *