भाजपा अपने नेताओं के बिगड़े बोल पर लगाम लगाये : मायावती

लखनऊ, 23 अगस्त ; उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और बहुजन समाज पार्टी (बसपा)की अध्यक्ष मायावती ने तेलंगाना में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एक विधायक की विवादित टिप्पणी को शर्मनाक बताते हुए कहा है कि भाजपा को अपने नेताओं के ‘बिगड़े बोल’ पर लगाम लगाकर उन्हें संयमित आचरण करने की जिम्मेदारी का अहसास कराना चाहिये।

मायावती ने मंगलवार को कहा कि भाजपा से निलंबित पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के अमर्यादित बयान से देश का बिगड़ा माहौल अभी ठीक नहीं हो पाया था कि अब तेलंगाना से भाजपा के विधायक राजा सिंह के उसी प्रकार का उत्तेजनात्मक काम किया है। यह निंदनीय है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा, “अभी भाजपा से निलम्बित नुपूर शर्मा द्वारा पैग़म्बर-ए-इस्लाम के विरुद्ध विवादित टिप्पणी पर देश भर में गर्माया माहौल पूरी तरह से ठण्डा भी नहीं हो पाया है कि बीजेपी के अन्य नेता तेलंगाना के विधायक राजा सिंह ने उसी प्रकार का उत्तेजनात्मक कार्य किया है जो अति-शर्मनाक व घोर निन्दनीय।” मायावती ने भाजपा से अपने नेताओं पर नियंत्रण रखने और संयमित व्यवहार करने की नसीहत देते हुए कहा, “हालाँकि तेलंगाना सरकार ने बीजेपी विधायक को आज हैदराबाद में गिरफ्तार कर लिया है, किन्तु क्या यह बीजेपी नेतृत्व की जिम्मेदारी नहीं बनती है कि वह अपने लोगों को संयमित व नियंत्रित रखकर देश में अमन-शान्ति कायम रखने के साथ-साथ विदेशों में भारत की छवि को भी आघात लगने से बचाए।”

गौरतलब है कि तेलंगाना में भाजपा विधायक टी राजा सिंह ने पैगम्बर मोहम्मद के बारे में एक भड़काऊ बयान देकर विवाद की स्थिति उत्पन्न कर दी। तेलंगाना पुलिस ने उनके बयान से राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ने की आशंका जताते हुए राजा को गिरफ्तार कर लिया।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *