BJP state president Deepak Prakash: भाजपा ने दिलाई ओबीसी समाज को प्रतिष्ठा : दीपक प्रकाश

रांची। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने कहा कि मोदी सरकार में ओबीसी की राजनीतिक भागीदारी बढ़ी है। दूसरे दल ओबीसी को वोट बैैंक के चश्मे से देखते हैैं, लेकिन भाजपा के लिए ओबीसी समाज केवल वोट बैंक भर नहीं है। भाजपा इस समाज का उत्थान चाहती है। पहली बार केंद्रीय कैबिनेट में ओबीसी समाज के 27 मंत्रियों को जगह दी गई है।

रविवार को नगड़ी में हुई भाजपा ओबीसी मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति बैठक के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए दीपक प्रकाश ने कहा कि भाजपा की सरकार में ही ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया गया है। कार्यसमिति में ओबीसी समाज को 27 प्रतिशत आरक्षण देने की मांग भी उठी। सबने एक स्वर से इस मसले को उठाते हुए कहा कि राज्य सरकार अपनी चुनावी घोषणा पर अमल करते हुए ओबीसी समाज को 27 प्रतिशत का आरक्षण दे। कार्यक्रम में प्रदेश अध्यक्ष मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित थे।

दीपक प्रकाश ने कहा कि प्रधानमंत्री की विकास व जनकल्याणकारी योजनाओं को ओबीसी समाज के हर व्यक्ति तक पहुंचाने का दायित्व हम सभी कार्यकर्ताओं का है। इस मौके पर उन्होंने राज्य सरकार पर भी निशाना साधा। कहा, पूर्व की रघुवर दास सरकार में शुरू की गई योजनाओं को बंद कर हेमंत सरकार विकास कार्यों को अवरुद्ध कर रही है।

नीरा यादव ने कहा, जाग चुका है समाज

पूर्व मंत्री नीरा यादव ने कहा कि पिछड़ा समाज अब जग चुका है। संगठित हो चुका है। पिछड़ा समाज का नाम व काम सबसे आगे है। वहीं, विधायक नवीन जायसवाल ने अपने संबोधन में जेपीएससी का मुद्दा उठाते हुए राज्य सरकार पर निशाना साधा। ओबीसी मोर्चा की राष्ट्रीय मंत्री कृष्णा महतो नेकहा कि राज्य सरकार ओबीसी समाज को 27 प्रतिशत आरक्षण दे।

बैठक में ये लोग भी थे मौजूद

कार्यसमिति बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष अमरदीप यादव ने की। बैठक में भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महामंत्री डॉक्टर निखिल आनंद, राष्ट्रीय मंत्री कृष्णा महतो, झारखंड सह प्रभारी अर्चना राय भट्ट, प्रदेश राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य देव नारायण प्रजापति, प्रदेश महामंत्री प्रो.आदित्य साहू आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *