BJP State President Deepak Prakash : कांग्रेस की ओर से फैलाये गए भ्रम का दुष्परिणाम है स्वास्थ्य कर्मियों से मारपीट

Insight Online News

रांची, 31 मई : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद दीपक प्रकाश ने राज्य में टीकाकरण को लेकर फैले भ्रम के लिये कांग्रेस को जिम्मेवार ठहराया है।

प्रकाश ने सोमवार को कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने जघन्य अपराध किया है। जिसके लिये उन्हें जनता से माफी मांगनी चाहिये। राजधानी से सटे हुए ग्रामीण क्षेत्रों में टीका से सबंधित भ्रम के कारण स्वास्थ्य कर्मियों से मारपीट की जा रही तो फिर सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में क्या स्थिति होगी। कोरोना संकट के बीच अपनी कड़ी मेहनत के बल पर भारत के महान वैज्ञानिकों ने कोरोना का स्वदेशी टीका विकसित कर देश का गौरव बढ़ाया। लेकिन यही कांग्रेस है जिसने वैक्सीन के संबंध में अनेक तरह से भ्रम फैलाये। टीकाकरण के प्रारंभ में कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी सहित अनेक वरिष्ठ नेताओं के बयान मीडिया में सार्वजनिक हैं। कांग्रेस के बुद्धिजीवी नेता शशि थरूर ने भी वैक्सीन की खिल्ली उड़ाई। झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने भी अपनी पार्टी के सुर में ही सुर मिलाए।

प्रकाश ने कहा कि आज कांग्रेस शाषित या उनके सहयोग से सरकार चल रही प्रदेशों में वैक्सीन की बर्बादी जग जाहिर है। वैक्सीन को नालियों में बहाने जैसे आपराधिक कृत्य किये जा रहे।

झारखंड की अधिकांश आबादी गांव में निवास करती है। डायन, विसाही ,ओझा ,गुनी की विसंगतियां पहले से ही व्याप्त है। ऐसे में छोटा सा दुष्प्रचार भी जंगल की आग की तरह फैल जाता है। राज्य सरकार को फैले दुष्प्रचार के संबंध में कड़े फैसले लेने चाहिये। आज राज्य के आला अधिकारियों सहित सभी ज़िला, प्रखंड, पंचायत स्तर के पदाधिकारियों कर्मचारियों को गांव में जाकर भ्रम को दूर कराने का निर्देश देना चाहिये। सरकार इसमे जनप्रतिनिधियों ,सामाजिक कार्यकर्ताओं का भी सहयोग सुनिश्चित करे। तीव्र गति से टीकाकरण ही कोरोना से मुक्ति का एकमात्र उपाय है। अगर इसमे कोताही की गई तो राज्य को कोरोना के कारण बड़ी क्षति होगी।

हिन्दुस्थान समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES