झांसी में भाजपा ने निकाली भव्य तिरंगा यात्रा

Insight Online News

झांसी 10 अगस्त : उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी में आजादी के अमृत महोत्सव के तहत तिरंगा यात्रा बाइक रैली का बुधवार को भव्य आयोजन किया गया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित किये जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों के क्रम में ही इस तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ प्रदेश के जल शक्ति एवं बाढ़ नियंत्रण मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह ने किया।

यहां मुक्ताकाशी मंच से शुरू हुई तिरंगा यात्रा में प्रदेश के कैबिनेट मंत्री की अगुवाई में जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता देश की आन बान और शान के प्रतीक तिंरगे को अपनी बाइक पर लगाकर डीजे की धुनों पर गाते हुए निकले । मुक्ताकाशी मंच से शुरू होकर यह यात्रा तहसील चौराहे से खंडेराव गेट, कोतवाली, सिंधी तिराहा, रानी महल, मिनर्वा चौराहा, सैंयर गेट, गोविंद चौराहा, इलाइट, चित्रा चौराहा ,बीकेडी से जीवनशाह चौराहा से होकर मुक्ताकाशी मंच पर ही समाप्त हुई।

बड़ी संख्या में तिरंगा थामे उत्साही लोगों का हुजूम जब सड़कों पर निकला तो जहां भी पहुंचा स्थानीय लोगों ने यात्रा का स्वागत किया । इस दौरान महानगर के रास्ते तिरंगे के तीन रंगों से पूरी तरह से सराबोर नजर आये। मुख्य अतिथि प्रदेश कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव के साथ झांसी शहर विधायक रवि शर्मा, बबीना विधायक राजीव सिंह पारीछा, महापौर रामतीर्थ सिंघल और भाजपा जिलाध्यक्ष मुकेश मिश्रा एक जीप पर सवार नजर आये।

त्योहारी मौसम के बीच आयोजित की गयी इस तिरंगा यात्रा को लेकर पुलिस प्रशासन ने भी चाक चौबंद व्यवस्थाएं की। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शिवहरि मीणा ने बताया कि यात्रा के कारण लोगों को कम से कम परेशानियों का सामना करना पड़े इसके लिए यात्रा मार्ग को देखते हुए मार्गों में बदलाव किया गया है और जन सामान्य को इस बारे में सूचित भी किया गया है। तिरंगा यात्रा के आगे व पीछे साथ ही साथ दायें-बायें बॉक्स फॉरमेशन में पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगायी गयी है।

असमाजिक तत्वों पर नजर रखने के लिए रैकी पार्टी और सादे कपड़ों में एलआईयू कर्मियों को भी तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि महानगर के साथ साथ मऊरानीपुर तहसील में भी तिरंगा यात्रा का आयोेजन किया गया। मऊरानीपुर में एडीशनल एसपी के साथ सभी अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था में लगाये गये थे।महानगर में उन्होंने खुद सभी पुलिसकर्मियों की ब्रीफिंग की। यात्रा के दौरान यातायात प्रबंधन के लिए एक पूरी योजना तैयार की गयी थी उसे लागू किया गया है। ड्रोन की मदद से यात्रा मार्ग की निगरानी भी की जा रही है।

यात्रा के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में एसएसपी के नेतृत्व में एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी, सीओ सिटी सहित कोतवाली, नवाबाद, और रक्सा तथा सीपरी थाना प्रभारियों के साथ भारी संख्या में पुलिस बल तैनात नजर आया।

सोनिया, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.