BJP worker murder case in Bengal : भाजपा कार्यकर्ता की हत्या मामले में सीबीआई ने तृणमूल नेता को तलब किया

कोलकाता, 16 सितंबर । चुनाव बाद नंदीग्राम में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता की पीट-पीटकर हत्या के मामले में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने नंदीग्राम के तृणमूल नेता शेख सूफियान को तलब किया है। उन्हें आज गुरुवार को हाजिर होने को कहा गया है।

विधानसभा चुनाव के बाद भाजपा कार्यकर्ता देवब्रत मैती की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। जांच में एक से अधिक बार शेख सूफियान का नाम सामने आया है।

चुनाव परिणाम आने के एक दिन बाद तीन मई को नंदीग्राम में भाजपा कार्यकर्ता पर हमला किया गया था और 13 मई को कलकत्ता में उसका निधन हो गया। शेख सूफियान ने अभी तक सीबीआई के समन का जवाब नहीं दिया है।

सीबीआई कलकत्ता हाई कोर्ट के निर्देशानुसार चुनाव बाद हिंसा में हत्या और बलात्कार के गंभीर आरोपों की जांच कर रही है। सीबीआई की एक टीम कुछ दिन पहले नंदीग्राम पहुंची थी। तब जांचकर्ताओं ने दिवंगत भाजपा कार्यकर्ता देवब्रत मैती के परिवार के सदस्यों से बंद कमरे में काफी देर तक बात की।

सूत्रों ने बताया कि पहले तो परिवार वाले सीबीआई अधिकारियों को कुछ नहीं बताना चाहते थे। सूत्रों के मुताबिक, देवव्रत के परिवार वालों ने कहा, सीबीआई चली जाएगी तब हमारी सुरक्षा का क्या होगा? अगर उनके नाम बताए गए तो वे हमें नुकसान पहुंचाएंगे। इसके बाद देवव्रत के परिवार को पुलिस की सुरक्षा मिली हुई है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *