BJP’s protest against OBC quota : ओबीसी कोटा मुद्दे पर महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ भाजपा का विरोध प्रदर्शन

Insight Online News

कोल्हापुर, 03 जून : उच्चतम न्यायालय की ओर से स्थानीय निकायों में अन्य पिछडा वर्ग (ओबीसी) कोटा खारिज करने के बाद महा विकास अघाड़ी सरकार के विरुद्ध अपने राज्य व्यापी आंदोलन के क्रम में महाराष्ट्र में विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार को यहां विरोध-प्रदर्शन किया।

पार्टी की ओबीसी इकाई के उपाध्यक्ष संदीप कुम्भर और कोल्हापुर भाजपा अध्यक्ष राहुल चिकोडे के नेतृत्व में पहले पूर्व केन्द्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की पुण्यतिथि पर उन्हें याद कर श्रद्धांजलि दी गयी, उसके बाद कलेक्ट्रेट के सामने एकत्रित भीड़ ने एमवीए के खिलाफ जमकर नारे बाजी की।

उन्होंने जोर देकर कहा कि शीर्ष अदालत ने एमवीए सरकार की ‘अक्षमता’ और ‘लापरवाही’ के कारण ओबीसी कोटा मुद्दे की समीक्षा के लिए दायर याचिका को खारिज किया है।

श्री कुम्भर ने प्रदर्शन के दौरान कहा,“ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शीर्ष अदालत के फैसले पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। अदालत ने 12 दिसंबर, 2019 को ओबीसी समुदाय के लिए एक पिछड़ा आयोग का गठन करने और आरक्षण के पक्ष में अपने अनुभव के साथ आंकड़े जमा करने का सुझाव दिया था, लेकिन एमएवी ने शीर्ष अदालत के सुझाव को नजरअंदाज किया और आयोग का गठन नहीं किया। सरकार को आयोग के गठन का तुरंत निर्णय लेना चाहिए। ”

इसके बाद प्रदर्शनकारी अपर सचिव संतोष जैन से मिले और अपनी मांगों को लेकर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा।

उप्रेती.श्रवण, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES