BJP’s taunt on Akhilesh : भाजपा का अखिलेश पर तंज, ‘जिन्ना से जो करे प्यार वह पाकिस्तान से कैसे करे इंकार’

लखनऊ, 24 जनवरी : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव से पाकिस्तान को भारत का असली दुश्मन नहीं बताये जाने संबंधी उनके बयान पर देश से माफी मांगने की मांंग करते हुए सपा प्रमुख पर तंज कसा है कि ‘जिन्ना से जो करे प्यार वह पाकिस्तान से कैसे करे इंकार।’

भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने सोमवार को यहां पार्टी के प्रदेश कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुये कहा कि अखिलेश का बयान शर्मनाक और चिंताजनक है। उन्हें इसके लिये पश्चाताप कर देशवासियों से माफी मांगनी चाहिये।

पात्रा ने कहा कि सपा सुप्रीमाे ने एक साक्षात्कार में कहा है कि वह पाकिस्तान को भारत का असली दुश्मन नहीं मानते हैं। भाजपा सिर्फ वोटों की राजनीति के कारण पाकिस्तान को दुश्मन मानती है।
पात्रा ने कहा कि अखिलेश का यह बयान दुखद, चिंताजनक और शर्मनाक है। अखिलेश काे तुरंत अपने इस बयान पर पश्चाताप करना चाहिये और माफी मांगना चाहिये।

उन्होंने कहा, “मैं आज उनसे (अखिलेश) चंद सवाल पूछना चाहता हूं। क्या कश्मीर केे बंधु हमारे भाई नहीं हैं, जिनके ऊपर रोज पाकिस्तान की गोली चलती है, गोलाबारी होती है और रोज निहत्थे एवं निर्दोष लोग पाकिस्तान द्वारा भेजे गये आतंकवादियों द्वारा मारे जाते हैं? क्या उनका (कश्मीर के लोगों) जीवन, जीवन नहीं है? जो पाकिस्तान आये दिन भारत में षडयंत्र कर आतंकवादी हमले करता है, क्या वह पाकिस्तान, भारत का दुश्मन नहीं है?”

पात्रा ने कहा, “अखिलेश का यह बयान सुनकर, कि पाकिस्तान भारत का असली दुश्मन नहीं है, सिर्फ भाजपा उसे दुश्मन बना रही है, मैं तो यही कहूंगा, चाहे अखिलेश को बुरा ही क्यों न लगे, जिन्ना से जो करे प्यार, वह पाकिस्तान से कैसे करे इंकार।”

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.