भाजपा का तंज, कहा-ईडी के समक्ष हाजिर नहीं हो रहे संजय राऊत

मुंबई, 29 जुलाई । भाजपा नेता एवं विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष रहे प्रवीण दरेकर ने शिवसेना प्रवक्ता तथा राज्यसभा सदस्य संजय राऊत पर करारा तंज कसा है। प्रवीण दरेकर ने संजय राऊत पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई के लिए पेश नहीं होने का आरोप लगाया है। दरेकर ने संजय राऊत पर ईडी के नाम पर सिर्फ सहानुभूति बटोरने का आरोप भी लगाया है।

प्रवीण दरेकर ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि संजय राऊत में अब दम नहीं रह गया है। वे बार-बार ईडी की जांच के लिए तैयार रहने की बात कर रहे हैं। संजय राऊत को अब तक ईडी चार बार समन जारी कर चुका है लेकिन वे अभी तक पूछताछ के लिए नहीं गए हैं। उन्हें सिर्फ ईडी के नाम पर राजनीति करना है। वे बार -बार वक्तव्य जारी कर ईडी के बारे में लोगों में गलतफहमी फैलाने का काम कर रहे हैं। उन्हें इस तरह की राजनीति की बजाय ईडी के समक्ष उपस्थित होकर अपनी बात रखनी चाहिए।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को संजय राऊत ने पत्रकार वार्ता में ईडी की कार्रवाई का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि वे ईडी की कार्रवाई से नहीं डरते, ईडी अगर उन्हें गिरफ्तार करता है तो वे गिरफ्तार होने के लिए भी तैयार हैं। संजय राऊत ने कहा था कि इस समय संसद का सत्र चल रहा है, इसलिए वे ईडी दफ्तर में नहीं गए हैं। संसद का सत्र समाप्त हो जाएगा तो वे ईडी के समक्ष उपस्थित होंगे। संजय राऊत ने कहा था कि ईडी राष्ट्रीय जांच एजेंसी है। वे उसका एक भारतीय नागरिक के रूप में सम्मान करते हैं लेकिन केंद्र सरकार ईडी का दुरुपयोग कर रही है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published.