Black fungus in Bihar : ब्लैक फंगस ने दी दस्तक, सीतामढ़ी जिले में मचा हड़कंप

सीतामढ़ी,20 मई । कोरोना संकट के बीच अब सीतामढ़ी जिले में भी ब्लैक फंगस ने भी दस्तक दे दी है। ताजा मामला बिहार के सीतामढ़ी जिले का बताया जा रहा है जहां बिंदेश्वरी प्रसाद सिंह हेल्थ केयर फाउंडेशन नामक निजी नर्सिंग होम में एक महिला में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है। मरीज रीगा क्षेत्र की बतायी जा रही हैं।जिले में ब्लैक फंगस के मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है।

महिला को मुंह खोलने में परेशानी हो रही थी और कई जगह इलाज के बाद वह प्रतापनगर स्थित ईएनटी सर्जन चिकित्सक डॉ प्रवीण सिंह के नर्सिंग होम पहुंची,जहां उसकी जांच पड़ताल की गई जिसमें इंडोस्कोपी से जाँच के दौरान ब्लैक फंगस की पुष्टि की गई है बताया गया है कि उक्त महिला के नाक में ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई है।साथ ही महिला को आंख से देखने में भी थोड़ी परेशानी हो रही थी। चिकित्सक डॉ प्रवीण सिंह ने बेहतर इलाज के लिए उक्त मरीज को पटना रेफर कर दिया है।

चिकित्सक सिंह ने बताया कि कोरोना से उबरे मरीज और डायबिटीज वालों के लिए यह अधिक घातक है लेकिन इसकी पहचान बड़े ही आसानी से हो जाती है साथ ही डॉ सिंह ने इससे बचाव को लेकर अपने आसपास स्वच्छता पर ध्यान देने एवं मास्क का उपयोग करने की सलाह दी है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Live Updates COVID-19 CASES