मोदी के जन्मदिन पर रक्तदान

Insight Online News

नयी दिल्ली 17 सितंबर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर शनिवार को देश विदेश में रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार श्री मोदी के जन्मदिन पर देश विदेश में रक्तदान अमृत महोत्सव का आयोजन किया गया है इसके लिए कुल 5859 रक्तदान शिविर लगाने के प्रस्तावों का अनुमोदन किया गया है। इन शिविरों में रक्तदान करने के लिए 50, 059 लोगों ने पंजीकरण कराया है। सुबह 11:00 बजे तक इन पर 5000 से अधिक व्यक्ति रक्तदान कर चुके हैं।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रक्तदान किया। इस अवसर पर उन्होंने लोगों से रक्तदान करने की अपील करते हुए कहा है कि इससे अमूल्य जीवन बचाया जा सकता है।

उन्होंने कहा, “ रक्तदान-महादान। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिवस पर आज से शुरू हुए रक्तदान अमृत महोत्सव के अंतर्गत रक्तदान किया। मानवता के इस कार्य में जुड़कर मन प्रफुल्लित है। आप भी इस महान कार्य का हिस्सा बनें।”

श्री मोदी के जन्मदिन पर देशभर में रक्तदान अमृत महोत्सव के अंतर्गत जगह जगह रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है। विदेशों में भी रक्तदान शिविर लगाएं जा रहे हैं।

सत्या अशोक, वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *