Blood Friend Charitable Society : ब्लडफ्रेंड्स कर रही इस मुश्किल दौर में मदद

Insight Online News

ब्लडफ्रेंड्स एक जानीमानी चैरिटेबल सोसाइटी है। ये संस्था सम्पूर्ण भारत में रक्तदान कराने का काम करती है।

महामारी के दौरान पिछले वर्ष की भाति इस समय भी ये संस्था जरूरतमंदो को दवाई एवं खाना वितरित करने का काम कर रही है। इसके साथ साथ ब्लड फ्रेंड्स महामारी के दौरान जरूरतमंदो को ऑक्सीजन सिलेंडर, फ्लो मीटर और जीवन रक्षक दवाई की उपलब्ता सुनिश्चित कर रहा है। देश मे जहां कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और स्थिति इतनी भयावह है कि होस्पिटल ऑक्सीजन ,बेड ,दवाइयों, ब्लड और प्लाज्मा डोनर्स की कमी होने लगी है और इन्ही सुविधाओ की कमी लोगो की मौत का कारण बन रही है इसी महामारी के एक NGO जो उत्तराखंड की प्रतिष्टित NGO है जो लोगो की इस महामारी में बढ़ चढ़ कर सहायता करता है और मुश्किल दौर में लोगो की मदद करता है और लोगो को प्लाज्मा डोनेट करने को भी मोटिवेट करता है।

इस महामारी के समय मे जहां ‘ब्लड फ्रेंड्स’ लोगो के लिए वरदान साबित हो रहा है वही जरूरत मन्दो की समय पर मदद होने से मृत्यु दर में भी कमी आ रही हैं ब्लड फ्रेंड्स NGO के चेयरमैन सुमित गर्ग जी ने बताया कि उनका NGO 5 साल से लगातार लोगो की मदद करता आ रहा है और उनके वॉलंटियर पूरे उत्तराखंड के हर शहर में है और पूरे देश मे जहां उनकी जरूरत होती है उनके वॉलंटियर हर समय मदद के लिए उपलब्ध रहते हैं।

ब्लड फ्रेंड्स NGO के प्रोजेक्ट हेड लश्कर देव ने प्लाज्मा डोनेट के लिए अपनी वेबसाइट के बारे में जानकारी दी कि किस तरह से वेबसाइट से जुड़कर और व्हाटसअप ग्रुप से जुड़कर अपनी समस्या बता सकता है और ब्लड फ्रेंड्स NGO की हेल्प ले सकता है।

कोरोना से सम्बंधित किसी भी समस्या के लिए चैरिटेबल सोसायटी द्वारा एक मोबाइल एप भी बनाया गया है Blood Friends के नाम से और NGO द्वारा बहुत से व्हाटसअप ग्रुप्स भी बनाये गए हैं जहां जरूरत मन्दो की हेल्प के लिए हर समय वॉलंटियर्स उपलब्ध रहते हैं ब्लड फ्रेंड्स सोसाइटी द्वारा 9761138000, 9568830077 हेल्पलाइन नम्बर भी जारी किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *