HindiNationalNewsSports

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज का नेतृत्व करेंगे ब्रैंडन किंग

एंटीगुआ। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में कप्तान रोवमैन पॉवेल की अनुपस्थिति में ब्रैंडन किंग वेस्टइंडीज का नेतृत्व करेंगे। पॉवेल चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में राजस्थान रॉयल्स का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं और वह टीम के साथ बने रहेंगे। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के मैच 23, 25 और 26 मई को खेले जाएंगे।

पॉवेल उन खिलाड़ियों के समूह में से एक हैं जो या तो अभी भी आईपीएल में खेल रहे हैं या जिन्हें टूर्नामेंट के बाद आराम दिया गया है। आंद्रे रसेल (कोलकाता नाइट राइडर्स), शिमरोन हेटमायर (राजस्थान रॉयल्स), अल्ज़ारी जोसेफ (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) और शेरफेन रदरफोर्ड (कोलकाता नाइट राइडर्स) आईपीएल प्लऑफ में शामिल टीमों के साथ हैं, जबकि निकोलस पूरन और शाई होप, जिन्होंने क्रमशः लखनऊ सुपर जाइंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेला था, को विश्राम दिया गया है। यदि जोसेफ और रदरफोर्ड की टीमें आईपीएल फाइनल में नहीं पहुंचती हैं तो उन्हें टी20 टीम में शामिल किया जाएगा।

मैथ्यू फोर्ड और काइल मेयर्स, उन खिलाड़ियों में से हैं जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में भाग लेंगे।

मुख्य चयनकर्ता डेसमंड हेन्स ने एक बयान में कहा, “ये विश्व कप की शुरुआत से पहले आखिरी प्रतिस्पर्धी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में से हैं। खिलाड़ियों के पास अपने कौशल को निखारने और यह सुनिश्चित करने का अवसर है कि वे विश्व कप के लिए यथासंभव तैयार हैं, चाहे वे अंतिम टीम में हों या रिजर्व पूल में।”

मुख्य कोच डेरेन सैमी ने कहा, “हमने ऑस्ट्रेलिया श्रृंखला के बाद से एक टीम के रूप में एक साथ नहीं खेला है, लेकिन हमने हाल ही में एंटीगुआ में एक बहुत ही गहन प्रशिक्षण शिविर पूरा किया है। अब हमारे पास आईपीएल से लौटने वाले अपने कुछ खिलाड़ियों को एकीकृत करने का मौका है।”

दक्षिण अफ्रीका से भिड़ने के बाद वेस्टइंडीज 30 मई को आईसीसी टी-20 विश्व कप अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया से खेलेगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज की टीम इस प्रकार है-

ब्रैंडन किंग (कप्तान), रोस्टन चेज़, एलिक अथानाज़े, जॉनसन चार्ल्स, आंद्रे फ्लेचर, मैथ्यू फोर्ड, जेसन होल्डर, अकील होसेन, शमर जोसेफ, काइल मेयर्स, ओबेड मैकॉय, गुडाकेश मोती, रोमारियो शेफर्ड, हेडन वॉल्श।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *