Britain’s Prince Andrew in sexual harrasment : ब्रिटेन के राजकुमार एंड्रयू ने 17 साल की लड़की से किया था यौन उत्पीड़न, चल सकता है मुकदमा

न्यूयॉर्क : ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस एंड्रयू की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। यौन उत्पीड़न के मामले में उनके खिलाफ अगले साल के अंत में मुकदमा शुरू होगा। एक अदालत ने यह जानकारी दी। न्यायाधीश ने कहा कि प्रिंस एंड्रयू के खिलाफ 2022 के अंत में यौन उत्पीड़न के संबंध में मुकदमा चलाया जा सकता है। 

ब्रिटेन के राजकुमार प्रिंस एंड्रयू और अमेरिका की वर्जीनिया गिफ्रे

अमेरिका की वर्जीनिया गिफ्रे ने दावा किया है कि जब वह 17 साल की थी, तब ब्रिटेन के राजकुमार एंड्रयू ने उसका यौन उत्पीड़न किया था। एक न्यायाधीश ने बुधवार को कहा कि यदि ये दावे कानूनी चुनौती के आगे टिक गए तो अगले साल के अंत में न्यूयॉर्क की एक अदालत में मुकदमा चलाया जा सकता है।

एंड्रयू के वकीलों ने अदालत से वर्जीनिया गिफ्रे द्वारा दायर दीवानी मुकदमे को खारिज करने की अपील की है। महिला ने कहा है कि 2001 में फाइनेंसर जेफरी एपस्टीन ने उस पर राजकुमार के साथ यौन संबंधों के लिए दबाव बनाया था, एपस्टीन ने मुकदमा शुरू होने से पहले आत्महत्या कर ली। वकीलों ने कहा कि राजकुमार ने कभी भी गिफ्रे का उत्पीड़न नहीं किया और उन्होंने महिला पर एंड्रयू से पैसा मांगने का आरोप लगाया। अमेरिकी जिला न्यायाधीश लुइस ए कैपलन ने कहा कि मामले पर सुनवाई सितंबर और दिसंबर के बीच हो सकती है।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *