By-elections in bengal : बंगाल में चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी

कोलकाता 30 अक्टूबर : पश्चिम बंगाल में चार विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हो रहा है।

राज्य में कई मतदान केंद्रों में मतदाताओं की कतारें दिखाई दे रही हैं। उत्तर 24 परगना जिले में खरदाह में सुबह नौ बजे तक 11.40 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर लिया है। वहीं नदिया में शांतिपुर में 15.40 प्रतिशत, दक्षिण 24 परगना में गोसाबा में 10.37 प्रतिशत और कूचबिहार में दिनहाटा विधानसभा सीट पर 11.12 फीसदी वोटरों ने वोट डाला है।

चुनाव आयोग ने शांतिपूर्ण तरीके से मतदान सुनिश्चि करने के लिए केंद्रीय सशस्त्र बलों की 92 कंपनियां तैनात की है। इनमें से दिनहाटा में 27, शांतिपुर में 22, खरदाह में 20 और गोसाबा में 23 कंपनियां तैनात की गई हैं।

गोसाबा में उपचुनाव तृणमूल कांग्रेस के तीन बार के विधायक जयंत नस्कर का कोविड-19 के कारण निधन होने की वजह से कराया जा रहा है। वहीं खरदाह में काजल सिन्हा की वोटों की गिनती होने से पहले कोरोना के कारण निधन होने की वजह से चुनाव कराया जा रहा है।

दिनहाटा और शांतिपुर सीटें पर उपचुनाव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद निशीथ प्रमाणिक और जगन्नाथ सरकार के विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने की वजह से कराया जा रहा है। इन दोनों ने अपनी लोकसभा सदस्यता बरकरार रखने का फैसला किया। इन सभी सीटों पर वोटों की गिनती दो नबंर को होगी।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *