HindiNationalNews

सी-295 फैक्टरी नए भारत की नई कार्य संस्कृति को दर्शाती है : प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज गुजरात के वडोदरा में स्पेन के राष्ट्रपति पेड्रो सांचेज के साथ संयुक्त रूप से टाटा एडवांस्ड सिस्टम्स लिमिटेड (टीएएसएल) परिसर में सी-295 विमान के निर्माण के लिए टाटा एयरक्राफ्ट कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सी 295 विमान का कारखाना नए भारत की नई कार्य संस्कृति को दर्शाता है।

इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मेरे मित्र पेड्रो सांचेज की ये पहली भारत यात्रा है। आज से हम भारत और स्पेन की पार्टनरशिप को नई दिशा दे रहे हैं। हम सी-295 ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट के प्रोडक्शन की फैक्टरी का उद्घाटन कर रहे हैं। यह फैक्टरी भारत-स्पेन संबंधों को मजबूती देने के साथ ही मेक इन इंडिया, मेड फॉर द वर्ल्ड मिशन को भी सशक्त करने वाली है।

उन्होंने कहा कि सी 295 विमान का कारखाना नए भारत की नई कार्य संस्कृति को दर्शाता है। दो साल पहले अक्टूबर में इस कारखाने का निर्माण शुरू हुआ था। आज उसी महीने में यह विमान के उत्पादन के लिए तैयार है।

प्रधानमंत्री ने प्लानिंग और एग्जीक्यूशन में अनावश्यक देरी नहीं होने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इस फैक्टरी को रिकार्ड समय में उत्पादन के लिए तैयार किया गया है। यहां बने विमान को दूसरे देशों को भी भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *