Captain Amarinder Singh meets Ajit Doval : कैप्टन अमरिंदर मिले डोभाल से, डोभाल ने गृहमंत्री शाह से की मुलाकात

नयी दिल्ली 30 सितंबर : पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद अपनी पहले दिल्ली प्रवास में कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम के तहत गुरुवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार अजीत डोभाल से मुलाकात की।

कैप्टन सिंह की श्री डोभाल से इस मुलाकात का महत्व इस बात से और भी बढ़ जाता है कि श्री डाभाल ने उसके कुछ समय बाद गृह मंत्री अमित शाह के साथ एक बैठक की।

गौरतलब है कि कैप्टन सिंह ने पंजाब प्रदेश कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू के साथ लम्बी खींचतान में पार्टी हाईकामन के रुख से ‘अपमानित’ महसूस करते हुए मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। वह मंगलवार शाम से दिल्ली में हैं। उन्होंने कल श्री शाह से उनके निवास पर करीब 50 मिनट तक बैठक की थी। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने बाद में एक ट्वीट में कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री से यह मुलाकात किसानों के मुद्दे पर थी।

कैप्टन सिंह श्री सिद्धू को संवेदनशील सीमावर्ती राज्य पंजाब के हितों के लिए जोखिम बता चुके हैं। सूत्रों के मुताबिक कैप्टन सिंह का श्री डोभाल से उनके घर पर मिलना और उसके बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार का गृहमंत्री शाह से मिलना पंजाब में सुरक्षा हालात पर केंद्रित है। गौरतलब है कि पड़ोसी पाकिस्तान पंजाब में हथियार और मादक पदार्थों को भेजने के लगातार प्रयास करता रहा है। हाल में इस काम के लिए उसकी तरफ से ड्रोन का भी इस्तेमाल किया गया।

कैप्टन सिंह के इस्तीफे के बाद खुद श्री सिद्धू पार्टी हाईकमान के निर्णयों पर असंतोष जताते हुए पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके हैं।
पंजाब में चरणजीत सिंह चन्नी सरकार की एडवोकेट जनरल और पुलिस महानिदेशक की नियुक्तियों पर भी विवाद उभर चुका है ।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *