Case against veteran Congress leaders in Dhanbad court : सलमान खुर्शीद, पी चिदंबरम और दिग्विजय सिंह पर धनबाद कोर्ट में मुकदमा

धनबाद । कांग्रेस के पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद, पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के विरुद्ध धनबाद की अदालत में मंगलवार को झरिया के रहने वाले अधिवक्ता एसपी सिंह ने मुकदमा दाखिल किया है।

इन नेताओं के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने, दो संप्रदायों के बीच युद्ध जैसी स्थिति उत्पन्न करवा देना का आरोप लगाया गया है। सिंह ने मुकदमा दायर करते हुए आरोपितों के खिलाफ समन जारी करने का निवेदन अदालत से किया है। सिंह ने बताया कि मुकदमे पर 18 नवंबर को सुनवाई होगी।

बतादें कि छह दिन पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब ”सनराइज़ ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन आवर टाइम” में किताब के चैप्टर ”द सैफ्रन स्काई” में खुर्शीद ने, हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन आईएसआईएस और बोको हरम से कर दी है। जिसका देशभर में विरोध किया जा रहा है।

खुर्शीद ने लिखा था कि मौजूदा दौर में हिंदुत्व का राजनीतिक रूप, साधु-संतों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है, ये आईएसआईएस और बोको हरम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों जैसा है।

(हि.स.)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *