Case of Conversion in Badaun : हिंदू बताकर मुस्लिम युवक ने गाजियाबाद की युवती से की शादी, विरोध करने पर पीटा, बंधक बनाकर किया सामूहिक दुष्कर्म

बरेली। : गाजियाबाद के थाना लोनी क्षेत्र की रहने वाली युवती से बदायूं जनपद के उझानी निवासी एक युवक ने खुद को हिंदू बताकर शादी कर ली। इसके बाद वह युवती को लेकर अपने घर पहुंचा तो पता चला कि युवक मुस्लिम है। इस पर युवती ने विरोध किया और जानकारी अपनी बड़ी बहन को दी। बड़ी बहन ने उझानी पहुंच कर छोटी बहन से मिलने का प्रयास किया तो आरोपित ने उसे भगा दिया। बीते पांच दिन से लोनी की युवती को उझानी में बंधक बनाकर रखा गया है। युवती ने अपनी बड़ी बहन को बताया कि उसके साथ मारपीट की जा रही है और वह युवक व उसके छोटे व बड़े भाई उसके साथ दुष्कर्म कर रहे हैं। मामले की शिकायत सोमवार को एसपी सिटी से की गई है। उन्होंने तत्काल जांच के आदेश दिए हैं।

गाजियाबाद लोनी की रहने वाली युवती ने एसपी सिटी को दिए शिकायती पत्र में बताया कि उसके माता पिता कुछ वर्ष पहले गुजर गए थे। इसके बाद से वह और उसकी छोटी बहन दोनों साथ रहते थे। बताया कि बीते माह बदायूं के थाना उझानी के गांव बरसुआ निवासी दो युवक उनसे मिले। इसके बाद एक दिन वह लोग उनके घर आए और छोटी बहन का शादी के लिए हाथ मांगा। शादी की बात पर जब उसने जांच पड़ताल शुरू की उसके जानने वाले कुछ लोगों बिचौलिये का काम करते हुए लड़के को अच्छा बताया और शादी करने के लिए कहा।

युवती ने बताया कि सभी की बातों से सब ठीक लगा तो उसने बहन की शादी उस युवक से कर दी। जब बहन विदा होकर अपने ससुराल पहुंची तो वहां के रहन सहन और लोगों की बातचीत से उसे समझ आया कि वह लोग मुस्लिम समुदाय से हैं। जबकि शादी से पहले उसने अपना नाम हिंदू बताया था। इस पर छोटी बहन ने वहां रहने से इन्कार करते हुए विरोध जताया। इसके बाद से वह युवक उसके साथ मारपीट कर रहा है और घर में बंधक बनाकर रखा है। दो दिन पहले छोटी बहन ने फोन कर बताया कि उसके साथ पिटाई की जा रही है, जिससे वह घायल हो गई है। बताया कि उस युवक के अलावा दो अन्य युवक उसके साथ दुष्कर्म कर रहे हैं। इस पर बड़ी बहन कुछ रिश्तेदारों के साथ बदायूं पहुंची। एसपी सिटी ने मामले की जानकारी कर तत्काल जांच के आदेश दिए हैं। युवती को थाना उझानी पहुंच कर इंस्पेक्टर से मिलने के लिए कहा है।

कुछ दिन पहले उसावां के गांव नगरिया चिकन में महिला तस्करी मामला सामने आया था। उसमें भी बिचौलियों द्वारा लड़की को बेंचे जाने की बात सामने आई थी। इस मामले में भी जो बिचौलिए हैं उन्होंने युवती से उसकी छोटी बहन वापस कराने के एवज में 80 हजार रुपये की मांग की है। कहा है कि 80 हजार रुपये दो तो बहन को वापस करा देंगे। युवती ने एसपी सिटी से की शिकायत में बहन की हत्या की आशंका भी व्यक्त की है। एसपी सिटी प्रवीण सिंह चौहान ने बताया कि युवती की बड़ी बहन ने शिकायत की है। मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। उझानी पुलिस जांच कर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करेगी। इसके बाद युवती का चिकित्सकीय परीक्षण कराया जाएगा।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *