सीबीआई ने कार्ति चिदंबरम से तीसरे दिन भी की पूछताछ

नयी दिल्ली 28 मई : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम से कथित रूप से रिश्वत लेकर चीनी नागरिकों को वीजा देने के एक मामले में लगातार तीसरे दिन शनिवार को भी पूछताछ की।

सीबीआई के सूत्रों ने यह जानकारी दी। श्री चिदंबरम से चीनी नागरिकों को वीजा जारी करने के संबंध में सीबीआई ने शुक्रवार को सात घंटे तक पूछताछ की थी, जिसके अगले दिन आज शनिवार को वह एजेंसी के मुख्यालय पहुंचे।

कांग्रेस सांसद ने शुक्रवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि पिछले सप्ताह उनके ठिकानों पर छापेमारी के दौरान सीबीआई के अधिकारियों ने सूचना और प्रौद्योगिकी की संसदीय स्थायी समिति से संबंधित अत्यंत गोपनीय कागजात जब्त कर लिए। उन्होंने श्री बिरला को लिखे पत्र में कहा कि वह इस समिति के सदस्य भी हैं।

श्री चिदंबरम ने श्री बिरला से इस मामले में हस्तक्षेप करने को कहा।

श्री चिदंबरम ने लिखा, “ सीबीआई की यह कार्रवाई संसदीय विशेषाधिकार का उलंधन है। मैं पूरी तरह से अवैध और असंवैधानिक कार्रवाई का शिकार हुआ हूं।”

सीबाआई द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार सीबीआई ने पिछले सप्ताह कार्ति चिदंबरम और उनके सहयोगी एस भास्कररमन के खिलाफ चेन्नई में प्राथमिकी दर्ज की थी। एजेंसी ने इन दोनों सहित कुल छह लोगों के खिलाफ केस दर्ज की है, जिसमें पंजाब स्थित एक कंपनी का मालिक विकास मखारिया, अज्ञात लोक सेवक और निजी व्यक्ति शामिल हैं।

सीबीआई ने दायर एफआईआर में भास्कररमन को कार्ति चिदंबरम की ओर से चीनी यात्रियों को विजा जारी करने के लिए कथित रूप से 56 लाख रुपये रिश्वत लेने के आरोप में उसे नंबर एक आरोपी बनाया है।

इस एफआईआर में कार्ति चिदंबरम को नंबर दो आरोपी बनाया गया है।

सीबीआई ने हालांकि इस मामले में चेन्नई में पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के आवास और नयी दिल्ली में उनके आधिकारिक आवास, सहित कुल दस जगहों पर छापेमारी की थी।

वार्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.