गुरुग्राम के अर्बन क्यूब्स-71 मॉल पर सीबीआई का छापा, तेजस्वी यादव का बताया जा रहा कनेक्शन

गुरुग्राम: नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में बिहार से लेकर गुरुग्राम तक छापेमारी चल रही है। सीबीआई की टीम गुरुग्राम के सेक्टर 71 स्थित अर्बन क्यूब्स मॉल पहुंची जिसे तेजस्वी यादव का बताया जा रहा है। यह एक अंडर कंस्ट्रक्शन मॉल है जहां सीबीआई अधिकारियों ने कागजात चेक किए। आरजेडी ने बिहार में फ्लोर टेस्ट से ठीक पहले पड़े इन छापों को बदले की कार्रवाई बताया। गौरतलब है कि सीबीआई की टीम बिहार में आरजेडी के 5 नेताओं के घर पर छापेमारी कर रही है। इसमें 2 राज्यसभा सांसदों के अलावा पूर्व विधायक और आरजेडी फाइनेंसर अबु दोजाना भी शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गुरुग्राम के जिस मॉल में छापेमारी के लिए सीबीआई की टीम पहुंची है, उसे दोजाना की कंपनी बना रही है। यह जमीन के बदले रेलवे में रोजगार घोटाले से जुड़ा मामला है। इस मामले में 18 मई को एफआईआर दर्ज हुई थी और लालू के करीबी भोला यादव अरेस्ट हुए थे। भोला यादव लालू के ओएसडी रह चुके हैं जब वह रेल मंत्री हुआ करते थे।

सीबीआई ने तीन महीने पहले केस दर्ज किया था। इसके बाद राबड़ी आवास पर छापेमारी की गई थी। इसमें तेजस्वी यादव के कमरे से कई दस्तावेज सामने आने की बात कही गई थी। छापेमारी के बाद लालू प्रसाद यादव के करीबी भोला यादव की गिरफ्तारी हुई थी।

-Agency

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *